वो तीन खिलाड़ी जिसे सनराइजर्स हैदराबाद को मेगा ऑक्शन से पहले रिटेन करना चाहिए था - क्रिकट्रैकर हिंदी

वो तीन खिलाड़ी जिसे सनराइजर्स हैदराबाद को मेगा ऑक्शन से पहले रिटेन करना चाहिए था

मेगा ऑक्शन से पहले SRH ने केन विलियमसन, उमरान मलिक और अब्दुल समद को रिटेन किया है।

Sunrisers Hyderabad
Sunrisers Hyderabad. (Photo Source: IPL/BCCI)

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के पास अपने पिछले आईपीएल सीजन को भूलने के लिए एक साल था क्योंकि 2021 का आईपीएल सीजन उनके लिए बेहद निराशाजनक रहा था और अंकतालिका में वो सबसे नीचे थे। सनराइजर्स हैदराबाद को हमेशा लीग में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी इकाई होने के लिए सराहा गया है, लेकिन 2021 में वो बेहद साधारण थे। केवल राशिद खान ही अच्छी लय में दिख रहे थे और अन्य गेंदबाज अपनी लाइन लेंथ से भटके हुए नजर आए।

पिछली हैदराबाद स्थित फ्रेंचाइजी के आईपीएल से समाप्त होने के बाद SRH की टीम 2013 में इंडियन प्रीमियर लीग में शामिल हुई थी। वो तब से लगातार अच्छा खेलते रहे हैं और 2016 में डेविड वॉर्नर की कप्तानी में फाइनल में आरसीबी को हराकर खिताब जीतने में सफल रहे। अधिकांश सीजन में उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है।

आईपीएल 2022 के लिए मेगा नीलामी से पहले उनका रिटेंशन  सबसे आश्चर्यजनक रहा है। उन्होंने केन विलियमसन को बरकरार रखा है जो समझ में आता है क्योंकि वह कप्तानी के मामले में सबसे आगे हैं। अन्य दो रिटेंशन अब्दुल समद और उमरान मलिक हैं। जम्मू-कश्मीर की जोड़ी प्रतिभाशाली है लेकिन ऑरेंज आर्मी के पास इससे भी बेहतर विकल्प थे।

इस लेख में हम उन खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे जिसे SRH की टीम मेगा ऑक्शन से पहले रिटेन कर सकती थी

1) राशिद खान

Rashid Khan
Rashid Khan. (Photo Source: Instagram)

राशिद खान को SRH फ्रेंचाइजी द्वारा रिलीज किया गया है जो रिटेंशन की सबसे बड़ी हेडलाइन थी। किसी ने भविष्यवाणी नहीं की थी कि ऐसा कुछ हो सकता है। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए राशिद सबसे लगातार प्रदर्शन करने वाला खिलाड़ी रहे हैं। वह अभी भी अपने दिन पर किसी भी वक्त मैच का रूख पलट सकते हैं।

लेग स्पिनर ने 76 आईपीएल खेल खेले हैं और 20.56 की औसत से 93 विकेट लिए हैं। वह 6.33 की इकॉनमी रेट से गेंदबाजी करते हैं जो 20 ओवर के क्रिकेट में शानदार है। उनकी आर्म स्पीड सबसे ज्यादा चर्चित है और वह कई अन्य कलाई-स्पिनरों की तुलना में हवा के माध्यम से तेज गेंदबाजी करते हैं। उनका उम्र भी उनके पक्ष में इस वक्त वह केवल 23 वर्ष के है और उसके आगे एक लंबा करियर है।

वह बल्ले से भी बहुत सक्षम है, डेथ ओवरों में कुछ बड़े शॉट्स भी लगा सकते हैं और दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षकों में से एक है। राशिद को कई फ्रेंचाइजी उन्हें अपने टीम में शामिल करने की कोशिश करेंगी। यह देखा जाना बाकी है कि राशिद आईपीएल 2022 में किस टीम के साथ जुड़ते हैं।