टी20 वर्ल्ड कप 2024: अगर जीतना है पाकिस्तान के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच तो कनाडा को यह तीन चीज़ें करनी होगी सही - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी20 वर्ल्ड कप 2024: अगर जीतना है पाकिस्तान के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच तो कनाडा को यह तीन चीज़ें करनी होगी सही

कनाडा की बात की जाए तो उन्होंने अभी तक इस टूर्नामेंट में दो मैच खेले हैं जिसमें से एक में टीम ने जीत दर्ज की है जबकि एक में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

Canada (Pic SOURCE-X)
Canada (Pic SOURCE-X)

आज यानी 11 जून को टी20 वर्ल्ड कप 2024 का महत्वपूर्ण मैच पाकिस्तान और कनाडा के बीच न्यूयॉर्क स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच को जीतना दोनों ही टीमों के लिए बेहद जरूरी है। बता दें, अगर पाकिस्तान कनाडा के खिलाफ मैच हार गया तो वो सुपर 8 की दौड़ से पूरी तरह से बाहर हो जाएगा।

कनाडा की बात की जाए तो उन्होंने अभी तक इस टूर्नामेंट में दो मैच खेले हैं जिसमें से एक में टीम ने जीत दर्ज की है जबकि एक में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। कनाडा को अमेरिका ने 7 विकेट से हराया था जबकि आयरलैंड के खिलाफ टीम ने 12 रनों से जीत दर्ज की थी। कनाडा के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि उन्होंने अपना पिछला मैच जीता है और टीम अभी काफी अच्छे फॉर्म में है।

पाकिस्तान के खिलाफ भी कनाडा जीत दर्ज जरूर करना चाहेंगे। इसी के साथ आज हम आपको बताते हैं 3 चीजों के बारे में जिसकी मदद से कनाडा पाकिस्तान को आगामी मैच में मात दे सकता है।

1- कनाडा को फील्डिंग अच्छी करनी होगी

Canada (Pic SOURCE-X)
Canada (Pic SOURCE-X)

सबसे पहली चीज जो कनाडा को आगामी मैच से पहले सुधारनी होगी वो है उनकी फील्डिंग। फील्डर को जो भी मौके मिलते हैं उन सब को उन्हें पकड़ना होगा। अगर टीम ऐसा करने में कामयाब रहती है तो पाकिस्तान के ऊपर काफी दबाव आ जाएगा।

पाकिस्तान को सुपर 8 में अपनी जगह पक्की करने के लिए इस मैच को लंबे अंतर से जीतना बेहद जरूरी है। कनाडा के खिलाफ टीम बड़ा स्कोर बनाने के लिए आक्रामक शॉट्स जरूर खेलना चाहेगी। यही वजह है कि कनाडा को अच्छी फील्डिंग करनी बेहद जरूरी है ताकि वो कैच लेकर और विरोधी टीम के खिलाड़ियों को रनआउट कर यह मैच अपने नाम कर सकें।

Page 1 / 3
Next

close whatsapp