रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 67 रनों से मात देते हुए दर्ज की धमाकेदार जीत और प्लेऑफ की तरफ बढ़ाए कदम - क्रिकट्रैकर हिंदी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 67 रनों से मात देते हुए दर्ज की धमाकेदार जीत और प्लेऑफ की तरफ बढ़ाए कदम

फाफ डुप्लेसि ने 50 गेंदों में 73 रनों की नाबाद कप्तानी पारी खेली।

Royal Challengers Bangalore. (Photo Source: IPL/BCCI)
Royal Challengers Bangalore. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन का 54वां लीग मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। जिसमें RCB की टीम ने 67 रनों से मैच को अपने नाम करते हुए इस सीजन में अपनी जहां 7वीं जीत दर्ज की वहीं टीम ने प्लेऑफ में जगह बनाने की तरफ अपने कदम बढ़ा दिए हैं। इस मुकाबले में RCB की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाए थे, जिसके बाद SRH 19.2 ओवरों में 125 रन बनाकर सिमट गई।

फाफ की कप्तानी पारी मैक्सवेल और कार्तिक ने किया शानदार अंत

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन टीम की इस मुकाबले में भी शुरुआत काफी खराब रही जिसमें पारी की पहली ही गेंद पर विराट कोहली आउट होकर पवेलियन लौट गए जिन्हें जगदीश सुचित ने अपना शिकार बनाया। वहीं इसके बाद डुप्लेसि और रजत पाटिदार ने पहले 6 ओवरों में टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया जिसमें RCB का स्कोर 47 रन तक पहुंच गया।

इसके बाद दोनों के बीच में दूसरे विकेट के लिए 105 रनों की शानदार साझेदारी देखने को मिली। रजत इस मुकाबले में 38 गेंदों में 48 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौटे। वहीं इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे ग्लेन मैक्सवेल ने आक्रामक अंदाज में खेलते हुए 24 गेंदों में 33 रनों की पारी खेली जिससे RCB के स्कोर में एक तेजी देखने को मिली।

लेकिन पारी के अंत में दिनेश कार्तिक ने 8 गेंदों में 1 चौका और 4 छक्कों की मदद से 30 रन बनाते हुए टीम का स्कोर 20 ओवरों 192 तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। वहीं कप्तान डुप्लेसि के बल्ले से भी 50 गेंदों में नाबाद 73 रनों की शानदार पारी देखने को मिली। SRH की तरफ से गेंदबाजी में जगदीश सुचित ने 2 जबकि कार्तिक त्यागी ने 1 विकेट हासिल किया।

हसरंगा की फिरकी में फंसी SRH और मिली बड़ी हार

193 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद टीम की शुरुआत RCB की तरह देखने को मिली जिसमें टीम ने पारी की पहली गेंद पर कप्तान केन विलियमसन के रूप में अपना बड़ा विकेट गंवा दिया जो रन आउट होकर पवेलियन लौटे। वहीं पहले ही ओवर में टीम को दूसरा झटका अभिषेक शर्मा के रूप में लगा जो बिना खाता खोले आउट हुए। 1 रन के स्कोर पर अपने 2 अहम विकेट गंवाने की वजह से SRH शुरुआत से दबाव में आ गई थी।

जिसके बाद राहुल त्रिपाठी और एडिन मार्करम ने पारी को संभालने की कोशिश की और स्कोर को 51 रन तक पहुंचाया। लेकिन वानिन्दु हसरंगा ने गेंदबाजी पर आते ही मार्करम के रूप में SRH को तीसरा झटका देने का काम किया। जिससे उनके लिए यहां से वापसी करना बिल्कुल असंभव सा हो गया था। हालांकि राहुल त्रिपाठी ने जरूर इस मुकाबले में 37 गेंदों में 58 रनों की पारी खेली लेकिन वह टीम को बड़ी हार से नहीं बचा सके। RCB की तरफ से गेंदबाजी में हसरंगा ने जहां 5 विकेट हासिल किए वहीं हेजलवुड ने 2 विकेट अपने नाम किए।

यहां पर देखिए RCB टीम की जीत पर सोशल मीडिया पर सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया: