आईपीएल के गेमचेंजर ये 4 भारतीय खिलाड़ी - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल के गेमचेंजर ये 4 भारतीय खिलाड़ी

MS Dhoni CSK. (Photo Source: Twitter)
MS Dhoni CSK. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल का रोमांच एक बार फिर सबके दिलों पर छाने को तैयार है. जहां इस बार दो पुरानी टीमों चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स रॉयल्स वापसी हुई हैं. वही महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर्स किंग के कप्तान फिर बन गए हैं. तो कुछ खिलाड़ियों को अलग-अलग टीमों ने खरीदा है. लेकिन इसमें सबसे ज्यादा निगाहें इस बार 4 भारतीय बल्लेबाजों पर रहेंगे. जो कि इस साल ना कि अपने शानदार परफॉर्मेंस के दर्शको का दिल जीतने में कामयाब रहे बल्कि कुछ ने तो अपने बल्लेबाजी से गेंदबाजों के अंदर पहले से ही खौफ भर दिया है.

1. ऋद्धिमान साहा:

Wriddhiman Saha IPL
Wriddhiman Saha of KXIP. (Photo Source: Twitter)

ऋद्धिमान साहा ने 20 बॉल में 102 रन बनाए. इसमें उन्होंने 4 चौके और 14 छक्के जड़ दिए. उन्होंने 510 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए. उनके साथी खिलाड़ी शुभोमोय दास ने 22 बॉल में 43 रन बनाए. इसमें 6 चौके 2 छक्के जड़े. दोनों ने मैच 7 ओवर में खत्म कर दिया.कोलकाता में एक क्लब मैच खेलने के दौरान उन्होंने 20 गेंद में शतक जड़कर  अपने फॉर्म की आईना सबको दिखा दिया है.

2. रॉबिन उथप्पा:

Robin Uthappa
Robin Uthappa. (Photo Source: Twitter)

एक ऐसे विकेटकीपर बल्लेबाज जिनको कोलकाता का तारणहार कहा कहा जाता है पिछले आईपीएल उनका प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा. 14 मैच खेलते हुए उन्होंने 388 रन बनाए थे लेकिन आईपीएल 2018 में वह किस तरह की प्रदर्शन करते हैं इस पर सबकी नजरें रहेंगी सबकी नजरें रहेंगी घरेलू सीरीज में उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. अगर यही फॉर्म उनका उनका बरकरार रहता है तो आने वाले समय में कोलकाता के लिए गेम चेंजर साबित हो सकते हैं.

3. दिनेश कार्तिक:

Dinesh Karthik
Dinesh Karthik. (Photo Source: Twitter)

दिनेश कार्तिक ने 12 गेंद पर 34 रन बनाकर भारत बांग्लादेश श्रीलंका त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल मैच में बांग्लादेश के खिलाफ एक बहुत ही रोमांचक जीत दिलाई. जिससे यह साबित हो गया है कि वो कितने अच्छे फॉर्म में चल चल रहे हैं. अगर यही फार्म आईपीएल में बरकरार रहता रहता है. तो एक घातक बैट्समैन किसी भी टीम के लिए साबित हो सकता है.

4. महेंद्र सिंह:

MS Dhoni CSK
CSK skipper MS Dhoni. (Photo Source: Twitter)

धोनी को विश्व का सबसे बड़ा फिनिशर कहा जाता है आखरी के बचे को ओवरों में वो जिस तरह के शॉट लगा।ते हैं उस तरह का शार्ट शायद ही ही विश्व क्रिकेट में कोई लगाता हो और वह इस समय बहुत ही बढ़िया फॉर्म में चल रहे हैं जो IPL में गेंदबाजो के लिए घातक बन सकते हैं.