in , , ,

5 ऐसे क्रिकेट खिलाड़ी जिनके जीवन पर बनी फिल्म साबित हो सकती है ब्लॉकबस्टर

हम सभी ने सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट मैदान में बढ़ते हुए देखा जो एक ऐसे परिवार से आतें थे जहाँ पर पढ़ाई को

3. मोहम्मद युसूफ

Mohammad Yousuf. (Photo Source: Getty Images)
Mohammad Yousuf. (Photo Source: Getty Images)

मोहम्मद युसूफ जिन्हें पहले यूसुफ योहाना के नाम से जाना जाता था. यूसुफ पाकिस्तान के गरीब परिवार से आते है. उनका जन्म हिन्दू जाती बाल्मीकि में हुआ था जिन्हें लोग छूना भी पसंद नहीं करते है और जिस तरह से लोग उनके साथ व्यवहार करते थे वह बेहद ही बुरा था जिस वजह से उन्होंने अपने धर्म को बदल लिया और क्रिश्चयन बन गएँ लेकिन इसके बाद भी उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार नहीं हुआ.

यूसुफ के अन्दर काफी प्रतिभा थी लेकिन अच्छे आर्थिक हालात ना होने की वजह से वह अपने सपने को पूरा नहीं कर पा रहे थे लेकिन खेल के प्रति उनके प्यार ने उन्हें प्रथम श्रेणी क्रिकेट तक पहुंचा ही दिया लेकिन उनकी रोजमर्रा की जरूरतें पूरी नहीं हो पा रही थी फिर भी यूसुफ ने खेलना जारी रखा. उन्होंने रिक्शा चलाना शुरू किया जिससे थोड़े पैसे कमायें जा सके लेकिन उनके जीवन में उस समय बड़ा बदलाव आया जब उन्हें एक लोकल क्लब से खेलने का मौका मिला.

उनके लगातार अच्छे प्रदर्शन की वजह से सभी का ध्यान उन पर ही चला गया लेकिन उनकी कास्ट और बैकग्राउंड एक बार फिर से रोड़ा बनकर सामने आ गयीं जब लाहौर की प्रथन श्रेणी टीम ने उन्हें खिलाने से मना कर दिया. उन्हें उनके धर्म को लेकर काफी संदेह था लेकिन यूसुफ की प्रतिभा ने उन्हें आगे बढने का मौका दिया लेकिन उसके बाद उन्होंने अपने नाम को बदलकर मोहम्मद यूसुफ कर लिया. इस बात में कोई भी संदेह नहीं है कि पाकिस्तान की तरफ से सबसे शानदार खिलाड़ियों में से वह भी एक थे.

Hardik Pandya and KL Rahul exchange their jerseys. (Photo Source: Twitter)

हार्दिक पंड्या के साथ रहना काफी खतरनाक है – लोकेश राहुल

Anil Kumble. (Photo Source: TNPL)

तमिलनाडु प्रीमियर लीग में प्रयोग होगा स्पेक्टाकॉम तकनीक का पहली बार