in , , ,

5 ऐसे क्रिकेट खिलाड़ी जिनके जीवन पर बनी फिल्म साबित हो सकती है ब्लॉकबस्टर

हम सभी ने सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट मैदान में बढ़ते हुए देखा जो एक ऐसे परिवार से आतें थे जहाँ पर पढ़ाई को

5. युवराज सिंह – एक ऐसा इंसान जिसने जीवन ही दावं पर लगा दिया

Indian cricketer Yuvraj Singh. (Photo by SAEED KHAN/AFP/Getty Images)
Indian cricketer Yuvraj Singh. (Photo by SAEED KHAN/AFP/Getty Images)

युवराज सिंह का बचपन अच्छा नहीं बीता वह अक्सर इस बारे में बातें करते रहते है कि किस तरह से उनके माता – पिता की लड़ाई की वजह वह और उनका भाई परेशान रहता था. अपनी मानसिक स्थिति को किनारे रखते उन्होंने 19 साल की उम्र में भारतीय टीम के लिए अपना पहला मैच खेला और पहले ही मैच में उन्होंने मैच जिताने वाली पारी खेल दी.

कौन भूल सकता है एंड्रू फ्लिंटॉफ के साथ उनका झगड़ा जिसके बाद उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में 6 छक्के लगा दिए थे जो उस समय काफी अच्छे गेंदबाज माने जाते थे. इसके बाद क्वाटर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 70 रनों की पारी में उनका ब्रेट ली को लगाया गया 119 मीटर का लम्बा छक्का आज भी बहर्तीय फैन्स के दिलों में कायम है.

एक समय ऐसा आया जब सभी लोग उन्हें लिमिटेड ओवरों में भारतीय टीम का सबसे अच्छा खिलाड़ी बताया जाने लगा क्योंकि उन्होंने विश्वकप में भारतीय टीम के लिए काफी शानदार खेल दिखाया था और अपने ऑलराउंडर प्रदर्शन के जरिये और जब लोगों को विश्वकप के बाद यह पता चला कि वह उस समय अपने शरीर में एक ट्यूमर के साथ खेल रहे थे जो एक खतरनाक निर्णय था जीवन को देखते हुए तो उसके बाद फैन्स के दिलों में युवराज ने अपना सम्मान और भी बढ़ा लिया.

कैंसर से ठीक होने के बाद उनका जीवन पहले की तरह अच्छा नहीं रहा लेकिन 2017 में उनकी एकबार फिर से इंग्लैंड के खिलाफ वापसी होती है और वह कटक के मैदान में 150 रन की शानदार पारी खेलते है. फैन्स अभी भी युवराज से काफी प्यार करते है क्योंकि उन्होंने भारतीय टीम के लिए काफी कुछ किया है.

Hardik Pandya and KL Rahul exchange their jerseys. (Photo Source: Twitter)

हार्दिक पंड्या के साथ रहना काफी खतरनाक है – लोकेश राहुल

Anil Kumble. (Photo Source: TNPL)

तमिलनाडु प्रीमियर लीग में प्रयोग होगा स्पेक्टाकॉम तकनीक का पहली बार