in ,

Good

क्रिकेट के इतिहास के ये 5 ईमानदार खिलाड़ी, अंपायर के डिसीजन का इंतजार नहीं करते

तेंदुलकर अपने 24 साल के क्रिकेट करियर में चार बार ऐसा किया जब उन्हें अंपायर के डिसीजन से पहले ही पवेलियन चले गए

MS Dhoni CT Photo by –
Copley/Getty Images)

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमें हर खिलाड़ी अपने-अपने टीम के लिए कड़ी मेहनत से एक-एक रन बटोरता है लेकिन आउट हो जाने के बाद खिलाड़ी थोड़ा असमंजस में रहता है कि क्या वह सही में आउट हुए या नहीं खिलाड़ी को इंतजार रहता है अंपायर के डिसीजन का लेकिन आज हम आपको पांच ऐसे ईमानदार खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जो आउट होते ही अंपायर के डिसीजन से पहले ही पवेलियन लौट गए. जो आज तक कभी भी आउट होने के बाद विकेट पर जमे रहने के लिए बेईमानी का सहारा नही लिया.

1. सचिन तेंदुलकर:

Sachin Tendulkar
Sachin Tendulkar of India leaves the field after being dismissed (Photo by Hamish Blair/Getty Images)

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज के साथ-साथ एक बहुत ही ईमानदार खिलाड़ी है जिन्होंने अंपायर के डिसीजन से पहले ही मैदान छोड़ दिया था सचिन तेंदुलकर अपने 24 साल के क्रिकेट करियर में चार बार ऐसा किया जब उन्हें अंपायर के डिसीजन से पहले ही पवेलियन चले गए.

2. एडम गिलक्रिस्ट:

 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट काफी ईमानदार खिलाड़ी जाने जाते हैं क्योंकि उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में 9 बार अंपायर के डिसीजन से पहले ही मैदान छोड़ दिया.  गिलक्रिस्ट ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ-साथ आईपीएल में भी ऐसी ही ईमानदारी दिखाई है गिलक्रिस्ट को जब लगता कि वह आउट हो गए हैं तो 1 पैर के डिसीजन का इंतजार नहीं करते.

3. हाशिम अमला:

Hashim Amla
Hashim Amla of South Africa. (Photo by Sydney Seshibedi/Gallo Images/Getty Images)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी हाशिम अमला भी एक ईमानदार खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने करियर में तीन बार ऐसा किया है. हाशिम अमला का ताजा उदाहरण आईपीएल सीजन 10 में भी देखा गया है. किंग्स इलेवन पंजाब के लिए आईपीएल सीजन 10 में हाशिम अमला ने खेलते हुए एक बार अपना खाता भी नहीं खोला था और वह आउट हो गए थे लेकिन उन्होंने अंपायर के डिसीजन का इंतजार नहीं किया और वो पवेलियन लौट गए थे.

4. महेंद्र सिंह धोनी:

MS Dhoni of India. (Photo by Sydney Seshibedi/Gallo Images/Getty Images)
MS Dhoni of India. (Photo by Sydney Seshibedi/Gallo Images/Getty Images)

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी अपनी ईमानदारी के लिए काफी जाने जाते हैं. धोनी कई बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के दौरान अंपायर के डिसीजन का इंतजार किए बिना ही पवेलियन लौट चुके है. साल 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए महेंद्र सिंह धोनी ने इयान बेल को अंपायर द्वारा दिए गए आउट को बदला था क्योंकि धोनी को पता था कि इयान बेल आउट नहीं है. जिसके बाद इंग्लैंड की टीम भी धोनी की ईमानदारी को काफी सराहा था.

5. राशिद खान:

Rashid Khan
Rashid Khan of the Adelaide Strikers celebrates. (Photo by Daniel Kalisz/Getty Images)

अफगानिस्तान के खिलाड़ी राशिद खान भी अपनी ईमानदारी के लिए हाल ही में काफी सुर्खियों में थे ऑस्ट्रेलिया में हुए बिग बैश क्रिकेट लीग के दौरान राशिद खान दो बारंबार के डिसीजन से पहले ही अपने आप को आउट करार देते हुए पवेलियन लौट गए थे और उनकी ईमानदारी की वजह से उनकी तारीफ भी खूब हुई.

Written by Sujeet Kumar

Reporting is My Passion

[g1_socials_user user="8" icon_size="28" icon_color="text"]
IPL Captains

रैना-गेल-रोहित में कौन है आईपीएल के धमाकेदार बल्लेबाज

Virat Kohli (Photo by CHRISTIAAN KOTZE/AFP/Getty Images)

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत के बीच दूसरे टी20 मैच में इस तरह के रह सकते है हालात