वह पांच मौके जब गेंदबाजों ने किया बल्ले से कमाल और टीम के लिए पारी में बनाए सबसे ज्यादा रन - क्रिकट्रैकर हिंदी

वह पांच मौके जब गेंदबाजों ने किया बल्ले से कमाल और टीम के लिए पारी में बनाए सबसे ज्यादा रन

5 ऐसे मौके जब निचलेक्रम के खिलाड़ियों ने अपनी टीम के लिए पारी में बनाए सबसे ज्यादा रन।

 Nathan Coulter-Nile  (Photo by David Rogers/Getty Images)
Nathan Coulter-Nile (Photo by David Rogers/Getty Images)

क्रिकेट को अनिश्चिताओं का खेल कहा गया है। कभी आप अर्श पर रहोगे तो अगले ही पल आप फर्श पर भी आ जाओगे। ऐसे ही कुछ अजीबोगरीब घटना क्रिकेट के मैदान पर हो चुकी है जब गेंदबाजों ने बल्लेबाज की भूमिका निभाई। क्रिकेट के मैदान पर कई बार ऐसी घटनाएं हुई हैं जब गेदबाजी क्रम के सामने टॉप बल्लेबाजों ने अपने घुटने टेक दिए।

आज हम आपको कुछ ऐसी ही घटनाओं के बारे में बताएंगे जब टॉप आर्डर बल्लेबाजों के फ्लॉप शो के बाद गेंदबाजों ने टीम की नैया पार लगाई।

युजवेंद्र चहल (भारत) बनाम न्यूजीलैंड

Yuzvendra Chahal. (Photo by Phil Walter/Getty Images)
Yuzvendra Chahal. (Photo by Phil Walter/Getty Images)

आपको ये बात जानकर हैरानी होगी की भारत के लेग स्पिनर ने इस मैच में गेंद से ज्यादा बल्ले से कमाल किया था। हालांकि उन्होंने बहुत बड़ा स्कोर नहीं बनाया था लेकिन उनकी यह पारी किसी अचंभे से कम नहीं थी। 2019 में जब भारत न्यूजीलैंड दौरे पर थी। उस दौरे पर पांच में तीन वनडे मैच जीतकर सीरीज अपने कब्जे में कर चुका था। चौथे वनडे में रोहित कप्तान थे क्योंकि विराट वापस भारत आ चुके थे। इसी मैच में भारत की बल्लेबाज़ी लड़खड़ा गई। हाल कुछ ऐसा हो गया था कि भारत के 8 खिलाड़ी 55 रन बनाकर पवेलियन लौट चुके थे। उसके बाद लेग स्पिनर चहल बल्लेबाजी करने आए और 18 रन बनाकर नाबाद रहे। भारतीय टीम की तरफ से उस मैच में चहल ने सबसे ज्यादा रन बनाए और अंत तक नाबाद रहे।