वो पांच नॉन-रिटेंड खिलाड़ी जिन्हें मेगा ऑक्शन में भारी वेतन वृद्धि मिल सकती है - क्रिकट्रैकर हिंदी

वो पांच नॉन-रिटेंड खिलाड़ी जिन्हें मेगा ऑक्शन में भारी वेतन वृद्धि मिल सकती है

रिटेंशन नीतियों के कारण फ्रैंचाइजी कई खिलाड़ियों को रिटेन नहीं कर पाया था।

Faf du Plessis. (Photo Source: Twitter/Indian Premier League)
Faf du Plessis. (Photo Source: Twitter/Indian Premier League)

इंडियन प्रीमियर लीग का उद्घाटन वर्ष 2008 में हुआ था और इसे पूरे समय में एक समृद्ध प्रतिक्रिया मिली है। इस विशाल मंच ने दुनिया भर में कई प्रतिभाशाली क्रिकेटरों का अनावरण किया है। लीग पहले संस्करण से ऐसा कर रही है और इस लीग ने अपने 15वें संस्करण में दो नई टीमों के साथ शुरुआत की है। क्रिकेटरों को इस लीग के बारे में आकर्षित करने वाले कारकों में से एक उनके प्रदर्शन के लिए मिलने वाला वेतन है। इस लीग में अगर आप एक सीजन में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो अगले सीजन आपको उम्मीद से कहीं ज्यादा वेतन मिलता है।

जल्द ही होने वाली मेगा ऑक्शन के साथ, टीमों ने सीजन 2022 और उससे आगे के लिए अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों की घोषणा की है। रिटेंशन नीतियों के कारण फ्रेंचाइजी कई खिलाड़ियों को रिटेन नहीं कर पाए। ऐसे बहुत से खिलाड़ी हैं जिन्होंने पिछले सीजन में असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया था और इस सीजन में उनके वेतन में वृद्धि देखने को मिल सकती है।

आइए नजर डालते हैं उन पांच नॉन-रिटेंड खिलाड़ियों पर जिन्हे इस सीजन में अपने वेतन में भारी वृद्धि मिल सकती है

5 हर्षल पटेल

Harshal Patel. (Photo Source: IPL/BCCI)
Harshal Patel. (Photo Source: IPL/BCCI)

हर्षल पटेल ने आईपीएल 2021 सीजन में 14.3 के उत्कृष्ट औसत से 32 विकेट चटकाए, साथ ही उन्होंने ड्वेन ब्रावो के एक आईपीएल सीजन में सबसे अधिक विकेट लेने के रिकॉर्ड की बराबरी की। उन्होंने इस सीजन में पांच विकेट हॉल लेने के साथ-साथ हैट्रिक भी ली। हर्षल ने विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को प्ले-ऑफ में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

उन्होंने विपक्षी टीमों को परेशान करने के लिए डेथ ओवरों में अपनी विविधताओं का शानदार इस्तेमाल किया। इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्होंने पर्पल कैप के साथ गेम चेंजर ऑफ द सीजन और मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर का खिताब भी जीता था। 30 वर्षीय हर्षल पटेल 2012 से इस लीग में खेल रहे हैं।

हर्षल पटेल की किस्मत तब पूरी तरह से बदल गई जब उन्हें दिल्ली कैपिटल्स द्वारा आरसीबी के साथ 20 लाख के आधार मूल्य पर ट्रेड किया गया। अपने हालिया फॉर्म के आधार पर वह इस मेगा ऑक्शन में बड़ी रकम हासिल कर सकते हैं।