आईपीएल 2018 में ये 5 खिलाड़ी संभाल सकते है किसी भी टीम की कमान - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल 2018 में ये 5 खिलाड़ी संभाल सकते है किसी भी टीम की कमान

IPL Latest Trophy
IPL Latest Trophy (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग 2018 की प्रत्याशित नीलामी को अब केवल एक हफ्ते बचे है। आईपीएल की 8 फ्रेंचाइजी टीम की सफल रिटेंशन प्रक्रिया के बाद और चैन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की वापसी के बाद फैंस में नीलामी को लेकिन एक अलग उत्साह देखने को मिल रहा है। गौरतलब है कि नीलामी आईपीएल टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले सबसे दिलचस्प चरण माना जाता है और इसबार भी होगा।

ऐसे में दोनों टीमों की कोशिश होगी की अधिकतम तीन खिलाड़ियों को रिटेंशन प्रक्रिया के तहत अपने साथ बनाए रखने के बाद टीमों को खुद को पुनर्निर्माण करना होगा। यहां, हम आपको उन  पांच खिलाड़ियों के बारे में बता रहे है जो इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी टीम का नेतृत्व कर सकते हैं।

5. फाफ डू प्लेसिस

Faf du Plessis CSK
Faf du Plessis CSK. (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका के मौजूदा कप्तान फाफ डू प्लेसिस अपने देश के एक सफल कप्तान के तौर पर माने जाते है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए कप्तान बनने के बाद से सर्वश्रेष्ठ परिणाम दिए हैं, लेकिन उन्होंने कभी भी इंडियन प्रीमियर लीग में किसी टीम की कप्तानी नहीं की है क्योंकि वह चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी के नेतृत्व में खेलते रहे।

ऐसे में फ्रेंचाइजी डू प्लेसिस को कप्तान के रूप में देख सकते हैं। एक कप्तान के रूप में वो किंग्स इलेवन पंजाब, दिल्ली डेयरडेविल्स जैसे टीमों की मदद कर सकते हैं, खासकर इन दोनों टीमों को एक सफल कप्तान की बेहद जरूरत है।