वो पांच खिलाड़ी जो 2008 में भी ऑक्शन में शामिल थे और 2022 के ऑक्शन में भी हिस्सा लेंगे - क्रिकट्रैकर हिंदी

वो पांच खिलाड़ी जो 2008 में भी ऑक्शन में शामिल थे और 2022 के ऑक्शन में भी हिस्सा लेंगे

2022 सीजन के लिए आईपीएल का मेगा ऑक्शन फरवरी के महीने हो सकता है।

Dinesh Karthik of KKR
Dinesh Karthik. (Photo by Kuntal Chakrabarty/IANS)

अहमदाबाद और लखनऊ में दो नई टीमों के शामिल होने के साथ, इंडियन प्रीमियर लीग के 2022 में खुद को बढ़ावा देने की उम्मीद है। इस लीग ने देश की उभरती संभावित प्रतिभाओं को एक बड़ा मंच देने का काम किया है। कई युवा उज्ज्वल खिलाड़ियों ने अनुभवी अंतरराष्ट्रीय लड़कों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर टी-20 प्रारूप में खुद को विकसित किया है। कई अनुभवी खिलाड़ियों ने भी लीग में खुद को भुनाया है और दुनिया के सबसे कठिन टूर्नामेंटों में से एक में अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया है।

2022 में होने वाली आईपीएल मेगा ऑक्शन के साथ, कई खिलाड़ियों को उनकी संबंधित फ्रेंचाइजी से रिहा कर दिया गया था। इस सूची में कुछ खिलाड़ी ऐसे भी शामिल हैं जो आईपीएल के उद्घाटन संस्करण के बाद से खेल रहे हैं। इस लेख में हम उन पांच खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे जो आईपीएल के पहले सत्र खेल रहे हैं और एक बार फिर इस लीग में ऑक्शन में शामिल होते हुए नजर आएंगे।

2008 के वो 5 खिलाड़ी जो आईपीएल-2022 के मेगा ऑक्शन में शामिल होंगे

1) सुरेश रैना

Suresh Raina
Chennai Super Kings’ Suresh Raina. (Photo by IANS)

आखिरकार मिस्टर आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में शामिल होते हुए नजर आएंगे। फ्रेंचाइजी ने अपनी स्थापना के बाद से CSK की सेवा करने के बाद आखिरकार रैना को छोड़ने का विकल्प चुना है। 2021 में उनके पास अच्छा सीजन नहीं था, और प्रतियोगिता के दूसरे फेज में वो चोटिल हो गए थे।

5528 रनों के साथ, रैना अब आईपीएल में चौथा सबसे अधिक रन बनाने वाला खिलाड़ी है। सीएसके के लिए उनके पास मैच जीतने वाली पारियों की एक लंबी सूची है, और उन्होंने अपने कई खिताबी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जब मैच फिक्सिंग विवाद के कारण सीएसके को दो साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया, तो उन्होंने गुजरात लायंस की कप्तानी की।

2014 के प्लेऑफ़ में किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के खिलाफ 87 (25) की उनकी बवंडर पारी को टी-20 क्रिकेट में सबसे बड़ी पारियों में से एक के रूप में याद किया जाता है, हालांकि उस मैच में टीम को हार मिली थी।

रैना मध्यक्रम के एक कठिन बल्लेबाज हैं, जो अपनी मैच जिताने की क्षमता से खेल को पलट सकते हैं। वह अभी भी अपनी टीम को मैच जीतने में मदद करने की क्षमता रखता है, और यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या टीमें मेगा ऑक्शन में उनके पीछे जाती है या नहीं।