in ,

आईपीएल नीलामी में इन खिलाड़ियों का नाम तक नहीं आया सामने, बोली तो दूर की बात है!

नीलामी के बाद सभी 8 फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम के खिलाड़ियों का सफल चयन कर लिया है।

Delhi Daredevils vs Royal Challengers Bangalore - IPL
Ross Taylor of the Challengers bats during the 2010 DLF Indian Premier League T20 (Photo by Mark Kolbe-IPL 2010/IPL via Getty Images)

नीलामी के बाद सभी 8 फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम के खिलाड़ियों का सफल चयन कर लिया है।

इंडियन प्रीमियर लीग के मेगा नीलामी की सफल प्रक्रिया हो गई है। इस नीलामी के बाद सभी 8 फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम के खिलाड़ियों का सफल चयन कर लिया है। हमेशा की तरह, एक बार फिर कुछ असंभावित चयन हुआ और कुछ उम्मीद के मुताबिक। यहां तक कि पिछले 10 वर्षों में लीग का हिस्सा रहे क्रिस गेल पर भी तीसरे मैके पर बोली लगी। हालांकि पिछले सीजन की तरह ही इस बार भी बेन स्टोक्स सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी रहे।

जयदेव उनाद्कट को आइपीएल 11 की नीलामी में भारी कीमत हासिल हुई। इसके साथ ही वो आइपीएल 11 के सबसे महंगे गेंदबाज बन गए हैं। उनाद्कट को राजस्थान रॉयल्स ने साढ़े 11 करोड़ रूपयों में खरीदा। उनके बाद केएल राहुल और मनीष पांडे अन्य भारतीय खिलाड़ी रहे जिन्होंने नीलामी में बड़ी राशी हासिल की है।

हालांकि कुछ स्टार खिलाड़ी ऐसे भी रहे जो नीलामी का हिस्सा थे लेकिन समय के कमी के कराण और फ्रेंचाइजी टीमों के रूची नहीं होने के कारण उनका नाम नीलामी में उठाया ही नहीं गया। इनमें हम आपको बता रहे है उन 5 खिलाड़ियों के बारे में जिनका नाम अगर नीलामी में उठाया जाता तो उन्हें अच्छी टीम और राशि मिलने की उम्मीद थी।

इरफान पठान (भारत)

Irfan-Pathan-2 (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम के स्टार ऑलराइंडर इरफान पठान का नाम नीलामी में नहीं उठा क्योंकि किसी भी फ्रेंचाइजी टीम ने उनमें कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। दुर्भाग्यवश, वह रणजी सीजन के दौरान अपनी बड़ौदा टीम से बाहर निकाले गए और हाल ही में संपन्न हुए सय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी उन्हें नहीं चुना गया था। उन्होंने अपना बेस प्राइस 50 लाख रखा था और किसी भी टीम के लिए वो ऑलराउंडर के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते थे। पिछले साल भी इरफान को नीलामी में नहीं चुना गया था और पिछले दो सालों में उन्होंने केवल 5 मैचों में शिरकत की है।

टीम इंडिया से बाहर चल रहे पठान ने चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली डेयरडेविल्स, किंग्स इलेवन पंजाब, राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से आईपीएल मैच खेला है। इरफान पठान ने अब तक 103 मैच की 82 पारियों में एक अर्धशतक की मदद से 1139 रन बनाये हैं।

Written by Kumari Vandana

I am a Sports Journalist and Cricket enthusiast.

[g1_socials_user user="17" icon_size="28" icon_color="text"]
Narayan Jagadeesan

मुझे अभी तक इस बात का विश्वास नहीं हो रहा कि मैं महेंद्र सिंह धोनी के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करूँगा

Shubman Gill

अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत के इस युवा बल्लेबाज ने बनाया रिकॉर्ड