भारत के साथ सीरीज खेलने के तरीके खोज रहा है पाकिस्तान - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत के साथ सीरीज खेलने के तरीके खोज रहा है पाकिस्तान

भारत के साथ अभी सीरीज खेलना काफी मुश्किल है- रमीज राजा।

India and Pakistan. (Photo Source: Getty Images)
India and Pakistan. (Photo Source: Getty Images)

जिस तरह क्रिकेट जगत में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच द एशेज मशहूर है, वैसे ही भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला क्रिकेट मैच किसी जंग से कम नहीं होता। जब भी ये दोनों टीमें क्रिकेट के मैदान में आमने-सामने होती हैं, तो माहौल सबसे अलग होता है। लेकिन लंबे समय से दोनों देशों के बीच कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है, लेकिन अब आगे सीरीज कराने को लेकर PCB के अध्यक्ष रमीज राजा का बड़ा बयान सामने आया है।

भारत-पाकिस्तान सीरीज खेलने का तरीका बता रहे हैं रमीज राजा

दोनों देशों की टेंशन के चलते क्रिकेट में भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज नहीं होती, टीम इंडिया ने काफी सालों पहले पाकिस्तान का दौरा किया था। वहीं पाकिस्तान टीम को भी भारत का दौरान करे 9 साल होने वाले हैं, ये दोनों टीमें सिर्फ ICC के टूर्नामेंट में ही आमने-सामने होती है। जिसे ICC को काफी ज्यादा मुनाफा होता है और टूर्नामेंट में दोनों देशों के मैच को रविवार को ही आयोजित कराया जाता है।

*भारत के साथ अभी सीरीज खेलना काफी मुश्किल है- रमीज राजा।
*राजा के मुताबिक किसी और देश में ट्राई सीरीज खेली जा सकती है।
*ICC के टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान आने से भारत मना नहीं कर सकता-राजा।
*साल 2012 में पाकिस्तान टीम ने किया था आखिरी बार भारत का दौरा।

क्या चैंपियन्स ट्रॉफ़ी खेलने पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया?

हाल ही में ICC ने अपने आगे होने वाले मेगा टूर्नामेंट के वेन्यू और साल का ऐलान किया था, जिसमें पाकिस्तान का नाम भी शामिल है। जिसके मुताबिक पाकिस्तान साल 2025 में होने वाली  चैंपियन्स ट्रॉफ़ी होस्ट करेगा, जिसमें टीम इंडिया को भी खेलना है। इसी को लेकर भारत के खेल मंंत्री अनुराग ठाकुर ने बयान दिया था, कि टीम इंडिया के पाकिस्तान जाकर चैंपियन्स ट्रॉफ़ी खेलने को लेकर फैसला गृह मंत्रालय लेगा। वहीं आखिरी बार इन दोनों देशों के बीच क्रिकेट मैच टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में खेला गया था, जहां दुबई में हुए इस मैच में टीम इंडिया पाकिस्तान से हार गई थी।