ऋतुराज गायकवाड़ को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए वनडे टीम में मिल सकती है जगह - क्रिकट्रैकर हिंदी

ऋतुराज गायकवाड़ को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए वनडे टीम में मिल सकती है जगह

आकाश चोपड़ा को लगता है कि ऋतुराज गायकवाड़ इस वक्त बिल्कुल अलग लीग में हैं।

Ruturaj Gaikwad. (Photo Source: Disney + Hotstar)
Ruturaj Gaikwad. (Photo Source: Disney + Hotstar)

ऋतुराज गायकवाड़ इस समय अपने जीवन के सबसे सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने विजय हजारे ट्रॉफी में सिर्फ 5 पारियों में 150.75 की अविश्वसनीय औसत से 603 रन बनाए हैं। गायकवाड़ इस टूर्नामेंट में अब तक 4 शतक भी जड़ चुके हैं। उनके इस फॉर्म को देखते हुए पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने उनकी प्रशंसा की है।

चोपड़ा ने कहा कि गायकवाड़ गेंदबाजों के साथ बच्चों जैसा व्यवहार कर रहे हैं। गायकवाड़ जिस तरह से तेज गेंदबाजों के खिलाफ स्वीप शॉट खेल रहे थे, जिस आसानी से इस वक्त रन बना रहे हैं, उसे देखकर चोपड़ा को लगता है कि गायकवाड़ इस वक्त बिल्कुल अलग लीग में हैं।

ऋतुराज की तारीफ में आकाश चोपड़ा ने क्या कहा ?

अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने विजय हजारे ट्रॉफी में ऋतुराज गायकवाड़ के बेहतरीन प्रदर्शन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि, “ऋतुराज गायकवाड़ ने विजय हजारे ट्रॉफी में चार शतक लगाए और एक समय तो उनके तीन मैचों में लगातार तीन शतक थे। कोई भी उनको आउट नहीं कर पा रहा था। मैंने उनकी कुछ पारियां देखीं और उन्हें देखकर ऐसा लग रहा था कि वो बच्चों के सामने खेल रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि, “वह केवल तेज गेंदबाजों के खिलाफ स्वीप शॉट खेल रहे थे, ऐसा कौन करता है? स्पिनरों के खिलाफ चौके। गेंदबाज ठीक गेंदबाजी कर रहे थे लेकिन ऋतुराज वास्तव में एक अलग लीग में दिख रहे थे।” आकाश चोपड़ा ने यह भी कहा कि गायकवाड़ अब भारतीय टीम में खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

साथ ही उनका ये भी मानना है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए उन्हें नजरअंदाज करना सबसे बड़ी गलती होगी। चोपड़ा ने कहा कि, “ऋतुराज गायकवाड़ भारतीय टीम के लिए पूरी तरह तैयार हैं। आपके पास रोहित शर्मा और केएल राहुल हैं। इसके अलावा शिखर धवन का भी ऑप्शन है। लेकिन ऋतुराज गायकवाड़ के नाम पर चर्चा जरूर होगी। आप उन्हें नजरदांज नहीं कर सकते हैं।”