रोहित शर्मा की जगह कौन होगा टेस्ट टीम का उपकप्तान? आकाश चोपड़ा ने दिया यह जवाब - क्रिकट्रैकर हिंदी

रोहित शर्मा की जगह कौन होगा टेस्ट टीम का उपकप्तान? आकाश चोपड़ा ने दिया यह जवाब

हाल ही में BCCI ने रोहित शर्मा की जगह अजिंक्य रहाणे को टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाया था।

Aakash Chopra
Aakash Chopra. (Photo Source: Facebook)

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा का मानना ​​है कि आगामी दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज के लिए अजिंक्य रहाणे को उपकप्तान के रूप में नामित करना सबसे लॉजिकल विकल्प होगा। रहाणे का स्थान हाल ही में बीसीसीआई और भारतीय चयनकर्ताओं ने रोहित शर्मा को दे दिया था।

लेकिन सीरीज से ठीक पहले अनुभवी सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा चोटिल हो गए हैं और इसी वजह से वह आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। रोहित से पहले रहाणे टीम के उपकप्तान थे लेकिन अब रोहित के चोटिल होने के बाद टीम का उपकप्तान कौन होगा ये सबसे बड़ा सवाल है। इसी को लेकर अब पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने बड़ा बयान दिया है।

आकाश चोपड़ा ने अजिंक्य रहाणे को लेकर दिया बड़ा बयान

अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने कहा कि, “अब आपको यह भी नहीं पता कि किसे उपकप्तान बनाया जाए। क्या यह अजिंक्य रहाणे होंगे, या उन्हें किसी और विकल्प की तरफ देखना होगा? आपको लोजिकल रूप से उन्हें उपकप्तान बनाना होगा। क्योंकि आपने उन्हें अभी न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपूर टेस्ट में कप्तान बनाया था।”

उन्होंने आगे कहा कि, “कानपुर टेस्ट में रहाणे कप्तान थे और जब दक्षिण अफ्रीका में दौरा शुरू होगा और वहां रोहित शर्मा नहीं होंगे, तो रहाणे का उपकप्तान होना निश्चित है। लेकिन क्या आप देखते हैं कि टीम में उनकी जगह पक्की है। आप उन्हें आज उपकप्तान बनाकर अगले मैच से बाहर नहीं कर सकते हैं।”

चोपड़ा ने माना कि भारत उपकप्तान का नाम नहीं लेने का विकल्प भी चुन सकता है। चोपड़ा ने कहा कि, “मुझे लगता है कि भारत उपकप्तान की घोषणा बिल्कुल नहीं करेगा, विराट कोहली कप्तान हैं, राहुल द्रविड़ कोच हैं, आप दोनों के बीच प्रबंधन कर सकते हैं। बेशक, आप जसप्रीत बुमराह को उप-कप्तान घोषित करते हैं। यह एक संभावना है क्योंकि वह एक मजबूत उम्मीदवार हैं।”