RCB ने IPL 2024 से पहले एंडी फ्लावर को बनाया हेड कोच, आकाश चोपड़ा ने दी अपनी प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

RCB ने IPL 2024 से पहले एंडी फ्लावर को बनाया हेड कोच, आकाश चोपड़ा ने दी अपनी प्रतिक्रिया

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 सत्र के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एंडी फ्लावर को अपना हेड कोच नियुक्त किया है।

Andy Flower and Aakash Chopra (Pic Source-Twitter)
Andy Flower and Aakash Chopra (Pic Source-Twitter)

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने एंडी फ्लावर के IPL 2024 से पहले RCB से जुड़ने को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। बता दें, इंडियन प्रीमियर लीग 2024 सत्र के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एंडी फ्लावर को अपना हेड कोच नियुक्त किया है।

फ्रेंचाइजी ने डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशन माइक हेसन और मुख्य कोच संजय बांगर से दूरी बना ली है और लखनऊ सुपर जायंट्स के पूर्व हेड कोच एंडी फ्लावर को अपनी टीम में एक बड़ी भूमिका निभाने को दी है।

इसी को लेकर आकाश चोपड़ा ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो साझा की और कहा कि, ‘रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एक नया कोच नियुक्त किया है। एंडी फ्लावर RCB के नए कोच नियुक्त किए गए हैं। इसका यह भी मतलब है कि माइक हेसन और संजय बांगर का कार्यकाल खत्म हो चुका है। इस टीम का फैन बेस बहुत ही बड़ा है लेकिन इसको कभी सफलता नहीं मिली है।’

चोपड़ा ने आगे कहा कि, ‘टीम का पहले का प्रदर्शन साधारण नहीं रहा है। यह टूर्नामेंट अब 10 टीमों का हो चुका है और पिछले 4 सालों में तीन बार प्लेऑफ में अपनी जगह बनाना बिल्कुल भी बुरी बात नहीं है। पिछले साल आप क्वालीफाई नहीं कर पाए थे लेकिन टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा।’

महिला प्रीमियर लीग 2023 में RCB का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था

आकाश चोपड़ा की मानें तो महिला प्रीमियर लीग 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था और इसी वजह से माइक हेसन को उनके पद से हटा दिया गया है।

पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने आगे कहा कि, ‘हवा का रुख अब बदल रहा है। अब एंडी फ्लावर क्या करेंगे? मेरे मुताबिक अगर आप मेगा ऑक्शन के भाग नहीं है तो आप ज्यादा चीजें नहीं कर पाएंगे और आपको टीम की कमजोरी के बारे में भी पता नहीं होगा।

टीम में अभी और भी कई बदलाव देखने को मिलेंगे और एंडी फ्लावर के पास अब बहुत ही कम समय बचा है सब चीजों को समझने के लिए।’

close whatsapp