आकाश चोपड़ा अचानक ही दक्षिण अफ्रीका दौरा रद्द करने की मांग क्यों कर रहे हैं ? - क्रिकट्रैकर हिंदी

आकाश चोपड़ा अचानक ही दक्षिण अफ्रीका दौरा रद्द करने की मांग क्यों कर रहे हैं ?

रोहित शर्मा की जगह प्रियांक पांचाल को भारतीय टीम में पहली बार शामिल किया गया है।

Aakash Chopra and Rohit Sharma. (Photo Source: Instagram and Getty Images)
Aakash Chopra and Rohit Sharma. (Photo Source: Instagram and Getty Images)

दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है, टेस्ट टीम के उप-कप्तान चोटिल होने की वजह से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए। अनुभवी सलामी बल्लेबाज रोहित मुंबई में एक अभ्यास सत्र के दौरान हैमस्ट्रिंग की चोट का सामना करना पड़ा। टेस्ट क्रिकेट में रोहित का हालिया फॉर्म बेहद शानदार रहा है ऐसे में उनकी अनुपस्थिति में भारत के लिए एक बड़ा झटका है।

रोहित के चोटिल होने पर पूर्व भारतीय बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने बड़ा बयान दिया है। उनका मानना है कि रोहित की चोट के कारण अनुपस्थिति ने भारतीय टीम को काफी कमजोर कर दिया है। बता दें कि दक्षिण अफ़्रीकी पिच अपने तेज गति और उछाल के लिए जानी जाती है ऐसे में भारतीय बल्लेबाज वहां पर बहुत संघर्ष करते हुए नजर आते हैं।

रोहित शर्मा के चोटिल होने पर आकाश चोपड़ा ने दिया बड़ा बयान

इसी बीच इस दौरे को लेकर आकाश चोपड़ा ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर कहा कि, “रविंद्र जडेजा उपलब्ध नहीं हैं, अक्षर पटेल उपलब्ध नहीं हैं, राहुल चाहर उपलब्ध नहीं हैं, शुभमन गिल भी आपके पास नहीं हैं और अब रोहित शर्मा भी बाहर हो गए हैं। क्या अब हमें साउथ अफ्रीका का टूर कैंसिल कर देना चाहिए ? रोहित शर्मा की कमी टीम को काफी खलने वाली है।”

उन्होंने आगे कहा कि, “रोहित शर्मा को आप इस दौरे पर बहुत मिस करने वाले हैं। यदि उनका दौरा संदेह में है, तो भारत की संभावना संदेह में दिख रही है क्योंकि 2021 में आपका सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज कौन था। आपने इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन क्यों किया – राहुल के साथ रोहित थे। रोहित ने टेस्ट क्रिकेट से प्यार करना शुरू कर दिया है।”

रोहित और गिल के उपलब्ध नहीं होने के कारण, मयंक अग्रवाल और केएल राहुल भारत के लिए सलामी जोड़ी की भूमिका निभाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। हालांकि ये दोनों बल्लेबाज विश्वसनीय हैं, भारत के पास कोई ठोस बैक-अप विकल्प नहीं है। बता दें कि, अनकैप्ड बल्लेबाज प्रियांक पांचाल को टेस्ट टीम में रोहित की जगह शामिल किया गया है।