in , , ,

इंग्लैंड दौरे पर आकाश चोपड़ा चाहते है यह भारतीय खिलाड़ी बने टेस्ट टीम का हिस्सा

इंग्लैंड के पिछले दौरों पर भारतीय टीम के बल्लेबाजों को काफी संघर्ष करते हुए देखा गया है

Aakash Chopra. (Photo Source: Twitter)
Aakash Chopra. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम इस महीने के आखिर में यूके के दौरे पर जायेगी जहाँ पर वह पहले आयरलैंड के खिलाफ 2 मैच की टी-20 सीरीज खेलेगी और उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ तीनों फॉर्मेट की सीरीज खेलेगी, जिसमें पहले टीम 3 मैच की टी-20 सीरीज और उसके बाद 3 मैच की वनडे सीरीज और उसके बाद 5 टेस्ट मैच की सीरीज. भारतीय टीम का इस दौरे के लिए टीम के संतुलन को लेकर काफी सारे बातें हुयीं है क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर टीम एक अलग संतुलन के साथ मैदान पर उतर चुकी है और इसी पर भारतीय टीम के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज़ आकाश चोपड़ा ने भारतीय टीम में शामिल एक खिलाड़ी को पूरे 5 टेस्ट मैच में शामिल करने को लेकर अपनी बात कही है.

इंग्लैंड के पिछले दौरों पर भारतीय टीम के बल्लेबाजों को काफी संघर्ष करते हुए देखा गया है. 2011 में टीम 4-0 से हारी थी उसके बाद 2014 के दौरे पर टीम सिर्फ लॉर्ड्स टेस्ट मैच में जीत हासिल कर सकी थी और उसके बाद अगले 4 में से 3 मैच हर बैठी थी. जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने नयीं गेंद से बल्लेबाजों को काफी परेशान किया था.

आखिर कौन है वो खिलाड़ी

आकाश चोपड़ा ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उन्होंने लोकेश राहुल को भारतीय टीम का दूसरा गिफ्टेड खिलाड़ी बताया विराट कोहली के बाद और वह राहुल को इंग्लैंड दौरे पर पांचो टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा होते देखना चाहते है. चोपड़ा ने अपने वीडियो में कहा कि “लोकेश राहुल को इंग्लैंड दौरे पर पाँचों टेस्ट मैच खेलने चाहिए क्योंकि उनके पास यह काबिलियत है कि वह मैच को दूसरी टीम की पकड से निकालकर ला सकते है. मैं उन्हें टीम में शामिल दूसरा गिफ्टेड खिलाड़ी मानता हूँ विराट कोहली के बाद जो तीनों फॉर्मेट में अच्छा कर सकते है.”

लोकेश राहुल ने अपना आखिरी टेस्ट शतक इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में लगाया था और उसके बाद से अभी तक वह 12 टेस्ट मैच में खेल चुके है और शतक नहीं लगा सके है और इसी पर चोपड़ा ने कहा कि “राहुल टेस्ट में लगातार रन तो बना रहे है लेकिन वह अपने स्कोर को बड़े में तब्दील नहीं कर पा रहे है जो एक चिंता का कारण जरुर है.”

यहाँ पर देखिये आकाश चोपड़ा का ट्विट :

Rohit Sharma. (Photo Source: Twitter)

अजिंक्य रहाणे को रखा गया स्टैंडबाई में रोहित शर्मा के तो-यो टेस्ट तक

Ambati Rayudu

अम्बाती रायडू के बाहर होने पर हैदराबाद क्रिकेट संघ के सेक्रेटरी ने उठायें सवाल