'आप धोनी हैं तो मैं दहानी हूं' पाकिस्तानी खिलाड़ी शहनवाज दहानी अभ्यास सत्र के दौरान धोनी से बातचीत करते हुए देखे गए - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘आप धोनी हैं तो मैं दहानी हूं’ पाकिस्तानी खिलाड़ी शहनवाज दहानी अभ्यास सत्र के दौरान धोनी से बातचीत करते हुए देखे गए

भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में 24 अक्टूबर को दुबई के मैदान में मुकाबला खेला जाएगा।

Shahnawaz Dahani and MS Dhoni. (Photo Source: Twitter)
Shahnawaz Dahani and MS Dhoni. (Photo Source: Twitter)

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में 24 अक्टूबर की तारीख का इंतजार सभी क्रिकेट फैंस काफी बेसब्री के साथ कर रहे हैं। दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में इस दिन भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर-12 का मुकाबला खेला जाएगा। दोनों ही टीम के खिलाड़ी इस मैच की काफी जोरदार तैयारी कर रहे हैं, जिसमें 23 अक्टूबर को वह नेट्स में पसीना बहाते हुए भी दिखे। वहीं पाकिस्तानी टीम की बात की जाए तो उसमें युवा तेज गेंदबाज शहनवाज दहानी को भी शामिल किया गया है।

इसमें किसी बात का संदेह नहीं की शहनवाज इस मेगा इवेंट में खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। हालांकि यदि मैदान के बाहर देखा जाए तो भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी के रिश्ते काफी अच्छे हैं और दोनों ही टीम के खिलाड़ी एक-दूसरे का काफी सम्मान भी करते हैं।

इसी में एक वीडियो इस बड़े मैच से पहले सामने आया है, जिसमें दहानी ने जब भारतीय टीम के मेंटर महेंद्र सिंह धोनी को आते हुए देखा जिस समय उनकी टीम अभ्यास सत्र में व्यस्त थी। उस समय दहानी ने धोनी को पुकारा और इसके बाद दोनों के बीच संक्षेप में बातचीत भी देखने को मिली, जिसमें दहानी साफतौर पर यह कहते हुए देखे गए कि ‘आप धोनी हैं….मैं दहानी हूं’।

जिसके बाद धोनी ने उनको जवाब देते हुए कहा कि, मेरी अब उम्र हो गई है। इस पर शहनवाज ने इस बात पर भारतीय टीम के मेंटर से कहा कि आप पहले से ज्यादा फिट दिखाई दे रहे हैं।

यहां पर देखिए उस बातचीत का वीडियो:

पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ मैच के लिए अपनी 12 सदस्यीय टीम का ऐलान किया

इस महा मुकाबले को लेकर बातचीत की जाए तो पाकिस्तान की टीम ने अपने 12 सदस्यीय खिलाड़ियों का ऐलान पहले ही कर दिया है। जिसमें हैदर अली को भी टीम में जगह दी गई है। वहीं मोहम्मद नवाज, सरफराज अहमद को भारत के खिलाफ होने वाले मैच के लिए शामिल नहीं किया गया है। वहीं शहनवाज दहानी को पाकिस्तान के टी-20 वर्ल्ड कप टीम में रिजर्व खिलाड़ियों में जगह दी गई है।

पाकिस्तान टीम का भारत के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड कप के मैचों में रिकॉर्ड अभी तक बेहद खराब ही रहा है, जिसमें 5 बार उनका सामना भारत से हुआ जिसमें सभी में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।