T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप के लिए Aaron Finch ने चुनी ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन, दिग्गज को नहीं दी जगह - क्रिकट्रैकर हिंदी

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप के लिए Aaron Finch ने चुनी ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन, दिग्गज को नहीं दी जगह

2 जून से शुरू हो रहा है टी20 वर्ल्ड कप 2024

Aaron Finch (Image Source: Getty Images)
Aaron Finch (Image Source: Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। गौरतलब है कि इस बार ये मल्टीनेशन टूर्नामेंट यूएसए और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में खेला जाएगा।

टूर्नामेंट की शुरूआत 2 जून को होने वाले पहले मुकाबले से होगी, यह मैच यूएसए और कनाडा के बीच ग्रैंड प्रेरेरी स्टेडियम, डल्लास में खेला जाएगा। तो वहीं ऑस्ट्रेलिया अपने विजयी अभियान की शुरूआत 6 जून को ओमान के खिलाफ होने वाले मैच से करेगा।

फिंच ने इस खिलाड़ी को नहीं दी जगह:

हालांकि, इस टूर्नामेंट के लिए पूर्व कप्तान फिंच ने ऑस्ट्रेलिया की मजबूत प्लेइंग इलेवन चुन ली है। लेकिन एक दिग्गज खिलाड़ी को इस टीम में जगह नहीं दी है। बता दें कि फिंच ने इस टीम में पूर्व कप्तान और बाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को जगह नहीं दी है।

इसके अलावा इस टीम में फिंच ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर डेविड वाॅर्नर को ट्रैविस हेड को जगह दी है। इसके अलावा ऑलराउंडर के तौर पर टीम में मिचेल मार्श, मार्कस स्टोइनिस और टिम डेविड का चयन किया है।

इसके अलावा विकेटकीपर के रूप में टीम में जोश इंग्लिश का चयन हुआ है, तो वहीं तेज गेंबाज के तौर पर फिंच ने कंगारू टीम में पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड को चुना है। हालांकि, सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात है कि आरोन फिंच ने एडम जंपा के रूप में सिर्फ एक ही स्पिनर को चुना है।

देखें टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए आरोन फिंच द्वारा चुनी ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन:

डेविड वार्नर, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिस, मार्कस स्टोइनिस/मैथ्यू शॉर्ट, टिम डेविड, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम जंपा और जोश हेजलवुड।

close whatsapp
5 बल्लेबाज जिन्होंने टी20 क्रिकेट में लगाए हैं सबसे तेज शतक IPL इतिहास में इन टीमों ने हारे हैं सबसे ज्यादा मुकाबले IPL में धोनी की टीम CSK के खिलाफ इन बल्लेबाजों ने बनाए हैं सर्वाधिक रन 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने भारत में जड़े हैं सबसे ज्यादा शतक IPL 2024: ऋषभ पंत की जगह दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर होंगे ये 3 खिलाड़ी 5 खिलाड़ी जिन्होंने PSL में बनाएं हैं सबसे ज्यादा रन IND vs ENG, 4th Test: इन 5 खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 से बाहर फेंकेंगे रोहित शर्मा भारत द्वारा टेस्ट क्रिकेट में रनों के हिसाब से दर्ज की गई 3 सबसे बड़ी जीत IPL में इन 5 गेंदबाजों ने विराट कोहली को गोल्डन डक पर भेजा है पवेलियन टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 500 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट-