रिपोर्ट्स का मानना, आरोन फिंच अपने क्रिकेटिंग करियर को लेकर कर सकते हैं बड़ी घोषणा - क्रिकट्रैकर हिंदी

रिपोर्ट्स का मानना, आरोन फिंच अपने क्रिकेटिंग करियर को लेकर कर सकते हैं बड़ी घोषणा

रिपोर्ट की माने तो, एरोन फिंच तीसरे वनडे के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर सकते हैं।

Aaron Finch (Image Source: Getty Images)
Aaron Finch (Image Source: Getty Images)

चैपल हेडली ट्रॉफी के दूसरे वनडे मुकाबले को जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने यह सीरीज अपने नाम कर ली है। बता दें, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच कैर्न्स में तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज खेली जा रही है।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे मुकाबले में 2 विकेट से जीत दर्ज की जबकि दूसरे वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड को 113 रनों से हराया। भले ही ऑस्ट्रेलिया ने दोनों मुकाबलों में जबरदस्त प्रदर्शन किया है लेकिन टीम के कप्तान आरोन फिंच का प्रदर्शन इस सीरीज में काफी निराशाजनक रहा है। रिपोर्ट की मानें तो, टीम के लिमिटेड ओवर्स के कप्तान आरोन फिंच शनिवार (10 सितंबर) को अपने क्रिकेट भविष्य को लेकर बड़ी घोषणा कर सकते हैं।

आरोन फिंच का प्रदर्शन इस साल काफी निराशाजनक रहा है। वो 2022 में 5 बार शून्य पर आउट हुए हैं। उन्होंने इस सीरीज के दो मुकाबलों में मात्र 5 रन बनाए हैं। रिपोर्ट की माने तो, आरोन फिंच तीसरे वनडे के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर सकते हैं।

उम्मीद लगाई जा सकती है कि टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया आरोन फिंच से ही ओपनिंग कराए: माइकल क्लार्क

ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए इस समय सबसे बड़ी चिंता आरोन फिंच का फॉर्म है। ऐसा इसलिए क्योंकि उनके आखिरी 7 वनडे मुकाबलों का स्कोर 0,5,5,1,15,0 और 0 रहा है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क का भी मानना है कि टीम अब वनडे क्रिकेट के लिए बाकी विकल्पों पर भी ध्यान देगी। हालांकि उनका मानना है कि टी-20 वर्ल्ड कप के लिए आरोन फिंच टीम के साथ ही नजर आएंगे।

फॉक्स क्रिकेट के मुताबिक माइकल क्लार्क ने द बिग स्पोर्ट्स ब्रेकफास्ट में कहा कि, ‘इसमें कोई शक नहीं है कि अब उन्हें रन बनाने की जरूरत है। आप टी-20 वर्ल्ड कप की टीम से एरोन फिंच को बाहर नहीं कर सकते हैं, लेकिन अब अगर वो आखिरी वनडे मुकाबले में भी रन नहीं बनाते हैं तो उनका वनडे करियर पूरी तरह से खत्म हो सकता है। लेकिन मेरा मानना है कि टी-20 क्रिकेट में टीम अभी भी उन्हीं के साथ शुरू करेगी।

अब देखना यह होगा कि इस बड़े टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया टीम आउट ऑफ फॉर्म आरोन फिंच से ओपनिंग करवाती है या उनकी जगह किसी और खिलाड़ी को मौका देती है।