RCB द्वारा 'हॉल ऑफ फेम' की हुई शुरुआत,एबी डी विलियर्स और क्रिस गेल सम्मान प्राप्त करने वाले पहले खिलाड़ी बने - क्रिकट्रैकर हिंदी

RCB द्वारा ‘हॉल ऑफ फेम’ की हुई शुरुआत,एबी डी विलियर्स और क्रिस गेल सम्मान प्राप्त करने वाले पहले खिलाड़ी बने

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) टीम के पूर्व खिलाड़ी एबी डी विलियर्स और क्रिस गेल को फ्रेंचाइजी ने हॉल ऑफ फेम के पहले सदस्य के रूप में शामिल किया है।

AB de Villiers and Chris Gayle (Photo Source: Twitter)
AB de Villiers and Chris Gayle (Photo Source: Twitter)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) टीम के पूर्व खिलाड़ी एबी डी विलियर्स और क्रिस गेल को फ्रेंचाइजी ने हॉल ऑफ फेम के पहले सदस्य के रूप में शामिल किया है। इन दोनों ही खिलाड़ियों का इंडियन प्रीमियर लीग में हमेशा धमाकेदार प्रदर्शन देखने को मिला, जिसके चलते भारत में भी इन दोनों ही खिलाड़ियों के करोड़ो फैंस देखने को मिल जायेंगे।

विराट कोहली ने अपने दोनों पूर्व साथियों को इस हाल ऑफ फेम में शामिल किया। साथ ही कोहली ने 2016 संस्करण की अपनी और डी विलियर्स की साझेदारी को भी याद किया जो उन्होंने क्वालीफायर-1 में गुजरात लॉयंस के खिलाफ खेली थी और अपनी टीम को मुकाबला बड़े अंतराल से जिताया था।

इसी के साथ हाल ऑफ फेम में आने के बाद डी विलियर्स काफी भावनात्मक हो गए और वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि, यह सम्मान पाकर मुझे बहुत अच्छा लग रहा है। पिछले कुछ समय से मैं क्रिकेट से बाहर हूं जैसा कि आप सब जानते हैं। आप सभी खिलाड़ियों को मैं टीवी में देखता हूं और काफी उत्साहित होता हूं आपके खेल को देखकर। आप लोग ऐसे ही तरक्की करते रहें।

उन्होंने आगे कहा कि, मैं विराट का और अपनी फ्रेंचाइजी का धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने मुझे इतना बड़ा सम्मान दिया। यह मेरे लिए काफी बड़ी बात है। हमने फ्रेंचाइजी में बहुत कमाल का समय साथ बिताया है। मैं और क्रिस के लिए अब क्रिकेट खेलने को नहीं देखेंगे लेकिन हम अपने परिवार के साथ हमेशा रहेंगे।

बता दें कि, एबी डी विलियर्स ने अपना आखिरी मुकाबला पिछले साल यूएई में खेला था। इस टूर्नामेंट में RCB अंकतालिका में चौथे स्थान पर रही थी और एलिमिनेटर में बाहर हो गई थी। एबी ने RCB की ओर से खेलते हुए 11 संस्करणों में 156 मुकाबले खेले और उसमें 4491 रन बनाए हैं।

RCB हमेशा मेरे दिल के पास रहेगी: क्रिस गेल

क्रिस गेल के बारे में बात करते हुए विराट कोहली ने याद किया कि कैसे वो एक खिलाड़ी की जगह टीम में शामिल हुए थे और उसके बाद उन्होंने अपने पहले ही सीजन में दो शतक जड़े थे। साथ ही पुणे वॉरियर्स इंडिया (PWI) के खिलाफ उन्होंने रिकॉर्ड तोड़ 175 रन की नाबाद पारी खेली थी।

हाल ऑफ फेम में जगह मिलने के बाद क्रिस गेल ने अपनी फ्रेंचाइजी को धन्यवाद किया। उन्होंने वीडियो कांफ्रेंस में कहा कि मैं RCB फ्रेंचाइजी को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने मुझे इस काबिल समझा कि मैं इस हाल ऑफ फेम में अपनी जगह बना सकूं। मैं हमेशा फ्रेंचाइजी को अपने दिल के करीब रखूंगा। ऐसी बहुत सी यादें हैं जो मैंने खिलाड़ियों के साथ और टीम के कोचेस के साथ बिताई हैं।

उन्होंने आगे कहा कि, विराट आपके शब्दों के लिए शुक्रिया। आप लोगों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करना मेरे लिए खुशी की बात थी। मैं आप सबको टूर्नामेंट के लिए ढ़ेर सारी बधाईयां देता हूं और उम्मीद करता हूं कि आप लोग और बेहतर प्रदर्शन करें। इस साल आईपीएल का कप RCB का होगा।

क्रिस गेल, विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने साथ मिलकर कई मुकाबलों में विरोधी टीम के गेंदबाजों को खूब छकाया है। 2018 के IPL सीजन में क्रिस गेल और RCB के रास्ते अलग हो गए थे, जब वह पंजाब किंग्स टीम का हिस्सा बने थे।