in

भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन को लेकर अब एबी डी विलियर्स ट्विट कर लिखी ये बात

यदि इस लिमिटेड ओवर के फॉर्मेट में दक्षिण अफ्रीका टीम के नजरिये से देखा जाएँ तो उनकी हार का सबसे बड़ा कारण चोटिल खिलाड़ी रहे है

AB de Villiers (Photo by Christopher Lee-IDI/IDI via Getty Images)
AB de Villiers (Photo by Christopher Lee-IDI/IDI via Getty Images)

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय काफी अच्छे फॉर्म से गुजर रही है वो भी लिमिटेड ओवर के फॉर्मेट में क्योंकी अफ्रीका को वनडे सीरीज में टीम ने 5-1 से हारने के बाद टी-20 सीरीज में भी 2-1 से इस सीरीज में जीत हासिल करके दौरे का सुखद अंत कर दिया. भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को हर विभाग में मात देने का काम किया.

दक्षिण अफ्रीका चोटिल खिलाड़ियों से रहा परेशान

यदि इस लिमिटेड ओवर के फॉर्मेट में दक्षिण अफ्रीका टीम के नजरिये से देखा जाएँ तो उनकी हार का सबसे बड़ा कारण चोटिल खिलाड़ी रहे है, जिसमे बड़े नाम एबी डी विलियर्स जो अपनी ऊँगली की चोट के कारण पहले तीन वनडे मैच में नहीं खेल सके थे इसके बाद डी विलियर्स जोहान्सबर्ग, पोर्ट एलिजाबेथ और सेंचुरियन के आखिरी वनडे मैच में खेले जरुर थे लेकिन कुछ ख़ास नहीं कर सके थे.

टी-20 सीरीज में चोट के कारण हुए बाहर

एबी डी विलियर्स को भारत के के खिलाफ तीन मैच की टी-20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया था लेकिन उन्हें इसी बीच घुटने में चोट लग गयीं जिसके बाद वे इस टी-20 सीरीज से भी बाहर गए थे और अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले खुद को फिट कर रहे है ताकि मैदान में वापसी कर सके. डी विलियर्स ने भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन की तारीफ अपने एक ट्विट से करते हुए उन्हें बधाई दी है.

भारतीय टीम अच्छा खेली

केपटाउन में खेले गयें तीन मैच की टी-20 सीरीज को जीतने के बाद बहर्तीय टीम जहाँ स्वदेश के लिए रवाना हो गयीं वहीँ डी विलियर्स ने भारतीय टीम के अफ्रीका में इस प्रदर्शन की तारीफ़ करते हुए जो ट्विट किया उसमे उन्होंने लिखा कि “अफ्रीका ने अच्छा खेला लेकिन भारतीय टीम हमसे कुछ अच्छा थी खेल के इस फॉर्मेट में और वे इस जीत के पूरे हक़दार है.”

यहाँ पर देखिये एबी डी विलियर्स का ट्विट

Brendon McCullum. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल 11 इन पांच दिग्गज खिलाड़ियों का हो सकता है ये आखिरी सीजन

Sourav Ganguly. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल के इस सीजन के लिए केकेआर की कप्तानी के लिए सौरव गांगुली ने बतायी अपनी पसंद