एबी डीविलियर्स इस बार भारतीय तेज गेंदबाजों से दिखे काफी प्रभावित - क्रिकट्रैकर हिंदी

एबी डीविलियर्स इस बार भारतीय तेज गेंदबाजों से दिखे काफी प्रभावित

AB de Villiers
AB de Villiers of South Africa in action. (Photo by Ashley Vlotman/Gallo Images/Getty Images)

भारतीय टीम के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान देने एबी डिविलियर्स ने दूसरे टेस्ट मैच में जीत के बाद भारतीय टीम के तेज गेंदबाजी की तारीफ करते हुए कहा कि इस बार भारत के गेंदबाजी अटैक ने उन्हें काफी अचम्भित किया है.

हमारी उम्मीद से कही अधिक

एबी डिविलियर्स 10 फरवरी को भारत के खिलाफ होने वाले पिंक वनडे मैच के लिए हो रहे एक प्रोग्राम में बोला कि “भारतीय टीम ने उन्हें इस बार काफी प्रभावित किया है ख़ास करके तेज गेंदबाजी विभाग में उन्होंने इस बार काफी सारी विविधिता दिखाई है उनकी गेंदों की रफ़्तार हमारी उम्मीद से कही अधिक थी. टेस्ट क्रिकेट खेलना अपने आप एक चुनौती होता है और ये काफी रोमांचक सीरीज थी और हमें खुशी है की इस सीरीज को हमने जीत लिया. मेरे हिसाब से टीम के सभी खिलाड़ियों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया जिस कारण हम इस सीरीज को जीतने में कामयाब हो सके.”

विराट ने सच में शानदार पारी खेली

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दूसरे टेस्ट मैच में 153 रन की शानदार पारी खेली थी जिसके बाद एबी डिविलियर्स से जब उनकी इस पारी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि “विराट ने सच में पहली पारी में काफी शानदार पारी खेली थी मैं उन्हें इस पारी की मुबारकबाद नहीं दे पाया था लेकिन टीम के बाकी खिलाड़ियों ने उन्हें बधाई थी. इसके अलावा इस टेस्ट मैच में फाफ डू प्लेसिस और डीन एल्गर ने भी अच्छी पारी खेली थी.”

अब पूरा ध्यान तीसरे टेस्ट मैच पर

एबी डिविलियर्स से जब इस टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि “अब हम आखिरी टेस्ट मैच में अपना पूरा ध्यान लगायें हुए हैं और हमें इस बात की उम्मीद है कि आखिरी टेस्ट मैच में सेंचुरियन और केपटाउन की पिच से कहीं अधिक उछाल होगा लेकिन हम हालात के अनुसार खुद को बदल लेंगे. हमने पिछले कुछ टेस्ट मैच से अपना बेहतर प्रदर्शन करने की पूरी कोशिश की है लेकिन विकेट और भारतीय गेंदबाजों की अच्छी गेंदबाजी के कारण हम ऐसा नहीं कर सके.”