in

दक्षिण अफ्रीका को लगा एक और झटका एबी डी विलियर्स भी हुयें टी20 सीरीज से बाहर

दक्षिण अफ्रीका की टीम का वनडे सीरीज में इतनी बड़ी हार का कारण टीम के मुख्य खिलाड़ियों का चोटिल हो जाना था और इसका लाभ

AB de Villiers. (Photo Source: Twitter)
AB de Villiers. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को वनडे सीरीज में पूरी तरह हरकार उनके मनिबल पर काफी चोट पहुँचायीं और इस वनडे सीरीज को 5-1 से जीतकर इतिहास रच दिया. विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम इस समय टेस्ट और वनडे में नंबर एक के पायदान पर काबिज है. भारतीय टीम का ये दौरा अभी बराबरी पर है जिसमे टेस्ट सीरीज दक्षिण अफ्रीका के नाम पर तो वनडे सीरीज ने भारत ने जीत ली जिसके बाद अब टी20 सीरीज से इस बात का फैसला होगा कि किस टीम का इस दौरे पर पलड़ा बाहरी रहता है.

अफ्रीका की टीम को लगा बड़ा झटका

दक्षिण अफ्रीका की टीम का वनडे सीरीज में इतनी बड़ी हार का कारण टीम के मुख्य खिलाड़ियों का चोटिल हो जाना था और इसका लाभ कहीं ना कहीं भारतीय टीम को पूरी तरह से मिला और टी20 सीरीज के पहले मैच के पहले अफ्रीका की टीम को एक और बड़ा झटका उस समय लग गया जब एबीडी विलियर्स चोटिल होने के कारण इस पूरी सीरीज से ही बाहर हो गयें.

घुटने में लगी चोट

एबी डी विलियर्स को शुक्रवार को खेले गयें आखिरी वनडे मैच के दौरान बाएं घुटने में चोट लग गयीं थी और इसी के बाद उन्हें इस टी20 सीरीज से बाहर होना पडा है और इस बारे में जानकारी पहले टी20 मैच के ठीक पहले आयीं. इस समय डी विलियर्स डॉक्टर की जांच में इस चोट से उबर रहे है और ऐसी उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट तक वे फिट हो जायेंगे.

ट्विट से मिली जानकारी

इंडिपेंडेंट पत्रकार स्टुअर्ट हेस्स ने डी विलियर्स के इस टी20 सीरीज से बाहर होने की जानकारी ट्विट कर दी जिसमे उन्होंने लिखा कि “अब डी विलियर्स भी इस टी20 सीरीज में चोटिल होने के कारण बाहर हो गयें है और दक्षिण अफ्रीका मेडिकल स्टाफ को इस बात की उम्मीद है कि वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट तक फिट हो जायेंगे.”

यहाँ पर देखिये स्टुअर्ट का ट्विट

Mithali Raj

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आज नहीं चला मिताली राज का बल्ला

India's-captain-Virat-Kohli-congratulates-teammate-Hardik-Pandya

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत पहले टी20 मैच को भारतीय टीम ने 28 रन से जीता