मिस्टर 360 डिग्री का शतक आया, बाकी टीमों के लिए खतरे की घंटी लाया - क्रिकट्रैकर हिंदी
हिंदी

मिस्टर 360 डिग्री का शतक आया, बाकी टीमों के लिए खतरे की घंटी लाया

प्रैक्टिस मैच के दौरान एबी डिविलियर्स ने 46 गेंदों में बनाए 104 रन।

AB de Villiers. (Photo Source: Instagram)
AB de Villiers. (Photo Source: Instagram)

IPL फेज-2 शुरू होने में महज कुछ दिनों का ही वक्त बाकी रह गया है। दूसरे फेज के शुरू होने से पहले विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए अच्छी खबर सामने आई है। उनके टीम के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स टूर्नामेंट शुरू से पहले शानदार फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं, जहां उन्होंने अभ्यास मैच में शानदार शतक जड़ा और उनके बल्ले से बड़े-बड़े शॉट्स भी देखने को मिले।

हर बार की तरह इस बार भी आईपीएल के शुरू होने से पहले बैंगलोर की टीम ने इंट्रा-स्क्वाड मैच खेला। ये मुकाबला RCB-A और RCB-B के बीच खेला गया था। इस मुकाबले के लिए RCB-A के कप्तान हर्षल पटेल और RCB B के कप्तान देवदत्त पडिक्कल थे। हर्षल की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बता दें कि एबी डिविलियर्स हर्षल पटेल की टीम से खेल रहे थे।

एबी डिविलियर्स ने 46 गेंद पर 104 रनों की धुआंधार पारी खेली

पहले बल्लेबाजी करने उतरी हर्षल पटेल की टीम को पहला झटका बहुत जल्दी लग गया था लेकिन इसके बाद मोहम्मद अजहरुद्दीन और एबी डिविलियर्स के बीच जबरदस्त साझेदारी हुई। डिविलियर्स ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 46 गेंदों में 7 चौके और 10 छक्कों के बदौलत 104 रन बनाए। वहीं मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भी 66 रनों की अच्छी पारी खेली। बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत आरसीबी ए ने 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाए।

यहां देखें मैच का वीडियो

कौन रहा इस मैच का विजेता?

213 रनों के विशाल लक्ष्य को देवदत्त पडिक्कल की टीम आरसीबी बी ने आखिरी गेंद पर हासिल करते हुए मुकाबला अपने नाम किया। लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान पडिक्कल ने 21 गेंदों पर 36 रन बनाए, जबकि भरत ने भी 96 रनों की शानदार पारी खेलकर अपनी टीम को जीत की मंजिल तक पहुंचाने में कामयाब रहे। आरसीबी बी को आखिरी गेंद पर जीत के लिए एक रन की जरूरत थी और उनके बल्लेबाज ने इस गेंद पर बेहतरीन चौका लगाकर मैच अपने नाम कर लिया।