ZIM vs IND: दूसरे टी20 मैच में अभिषेक शर्मा ने जीता POTM अवाॅर्ड, ठोका था तूफानी शतक - क्रिकट्रैकर हिंदी

ZIM vs IND: दूसरे टी20 मैच में अभिषेक शर्मा ने जीता POTM अवाॅर्ड, ठोका था तूफानी शतक

अभिषेक शर्मा ने खेली तूफानी शतकीय पारी

ABHISHEK SHARMA (Image Credit- Twitter X)
ABHISHEK SHARMA (Image Credit- Twitter X)

जिम्बाब्वे और भारत (ZIM vs IND) के बीच इस समय पांच मैचों की टी20 सीरीज जारी है। सीरीज का दूसरा मैच आज 7 जुलाई, रविवार को दोनों टीमों के बीच हरारे स्थित हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला गया। बता दें कि इस मैच में टीम इंडिया ने मेजबान टीम को 100 रनों से हराकर, टी20 सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है।

तो वहीं इस मैच से पहले टीम इंडिया को पहले टी20 मैच में 13 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। तो वहीं इस हार से सबक लेते हुए टीम इंडिया ने शानदार अंदाज में वापसी करते हुए 100 रनों से जीत हासिल की थी।

मैच के बारे में बात की जाए तो भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए, जिम्बाब्वे के सामने जीत के लिए 235 रनों का मजबूत लक्ष्य रखा, जिसका पीछा करते हुए वह सिर्फ 134 रन ही बना पाई और मैच में उसे 100 रनों से बड़ी हार का सामना करना पड़ा।

अभिषेक शर्मा ने जीता POTM अवाॅर्ड

टीम इंडिया को 235 रनों के स्कोर तक पहुंचाने में अपना दूसरा ही टी20 मैच खेल रहे, युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी अभिषेक शर्मा ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अभिषेक ने 46 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और भारत की ओर से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक लगाने वाले कुल 9वें खिलाड़ी बने।

मैच में उन्होंने 47 गेंदों में 7 चौके और 8 गगनचुंबी छक्कों की मदद से कुल 100 रनों की पारी खेली, 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर एक बड़ा शाॅट खेलते हुए वह Wellington Masakadza की गेंद पर आउट हो गए। तो मैच खत्म होने के बाद अभिषेक शर्मा को इस कमाल की बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवाॅर्ड दिया गया।

साथ ही इस जीत के साथ भारत ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। तो वहीं अब दोनों टीमों के बीच जारी सीरीज का तीसरा मैच 10 जुलाई को हरारे के इसी मैदान पर खेला जाएगा।

close whatsapp