लियाम लिविंगस्टोन को लेकर केविन पीटरसन का बयान, 'जल्द सिक्स हिटिंग मशीन को टेस्ट में किया जाए शामिल' - क्रिकट्रैकर हिंदी

लियाम लिविंगस्टोन को लेकर केविन पीटरसन का बयान, ‘जल्द सिक्स हिटिंग मशीन को टेस्ट में किया जाए शामिल’

IPL 2022 के सीजन में लियम लिविंगस्टोन इस समय पंजाब किंग्स की टीम से खेल रहे हैं।

Liam Livingstone (Photo by Harry Trump/Getty Images)
Liam Livingstone (Photo by Harry Trump/Getty Images)

इंग्लैंड टीम के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) को सलाह दी है कि लियम लिविंगस्टोन को जल्द इंग्लैंड टेस्ट टीम से डेब्यू करने का मौका दिया जाए। बता दें लिविंगस्टोन इस समय इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन में पंजाब किंग्स (PBKS) की ओर से खेल रहे हैं और उनका प्रदर्शन काफी सराहनीय रहा है।

इंग्लैंड टेस्ट की बात करें तो इस समय उनका प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। जो रूट ने कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया है और उनकी जगह ECB ने बेन स्टोक्स को टीम को कमान सौंपी है। टीम के प्रदर्शन की बात की जाए तो पिछले 17 टेस्ट मुकाबलों में उन्हें सिर्फ एक में जीत मिली है। इंग्लैंड को अगली टेस्ट सीरीज घरेलू जमीन पर न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 जून से खेलनी है, जो 3 मैचों की खेली जाएगी।

लियम लिविंगस्टोन का खेल लाजवाब है: केविन पीटरसन

पीटरसन ने अपने ब्लॉग में लिखा कि अब समय आ गया है जब इंग्लैंड को लियम लिविंगस्टोन जैसे टैलेंट का इस्तेमाल करना चाहिए। मुझे उनकी बल्लेबाजी काफी मजेदार लगती है और वो भी चाहेंगे कि टेस्ट क्रिकेट में उनकी बल्लेबाजी से सब लोग उत्साहित हों। उनको सिर्फ बड़े शॉट खेलना आता है और यह देखना काफी सराहनीय है। इंग्लैंड टीम में उनसे अच्छे बल्लेबाज बहुत कम हैं।

लिविंगस्टोन ने अब तक तीन वनडे और 17 टी-20 मुकाबले अपनी टीम की ओर से खेले हैं। उनके IPL प्रदर्शन की बात करें तो अब तक उन्होंने 164.63 के स्ट्राइक रेट से 405 रन बनाए हैं।

केविन पीटरसन ने अपने लेटेस्ट ब्लॉग में लिखा कि, लिविंगस्टोन काफी उच्च स्तरीय माहौल में खेलते हैं और उन्हें पंजाब की टीम से खेलना काफी अच्छा लगता है। मैं उन्हें टेस्ट टीम में जरूर रखना चाहूंगा। वह पांचवें या छठे नंबर पर आकर मैच का रुख पूरी तरीके से मोड़ सकते हैं।

मुझे लगता है रॉब की ऐसे खिलाड़ियों को जरूर मौका देंगे जो टीम की बल्लेबाजी को और मजबूत कर सके। उम्मीद है आने वाले मुकाबलों में हम लिविंगस्टोन को जरूर देख सकें।