एडम जम्पा ने दिया गौतम गंभीर को करारा जवाब, कहा वॉर्नर के पास वो शॉट खेलने का पूरा हक था - क्रिकट्रैकर हिंदी

एडम जम्पा ने दिया गौतम गंभीर को करारा जवाब, कहा वॉर्नर के पास वो शॉट खेलने का पूरा हक था

गौतम गंभीर ने डेविड वॉर्नर की खेल भावना पर सवाल उठाया था।

Adam Zampa. (Photo by Alex Davidson/Getty Images
Adam Zampa. (Photo by Alex Davidson/Getty Images

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल मैच कई वजहों से फैंस के बीच चर्चा का विषय बना रहा। उनमें से एक डेविड वॉर्नर थे जिन्होंने मोहम्मद हफीज की एक अजीब गेंद पर छक्का लगाया। हफीज द्वारा फेंकी गई गेंद दो टप्पे में वॉर्नर तक पहुंची थी और अंत में अंपायर ने उसे नो-बॉल करार दिया था।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने ICC टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के दौरान पाकिस्तान के स्पिनर मोहम्मद हफीज की उस गेंद पर छक्का लगाने के लिए ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर की कड़ी आलोचना की थी। अब गंभीर को डेविड वॉर्नर के साथी खिलाड़ी एडम जम्पा ने जवाब दिया है।

जम्पा ने गंभीर के उस ट्वीट को लेकर क्या कहा ?

गंभीर के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए जम्पा ने एबीसी ग्रैंडस्टैंड पॉडकास्ट पर कहा कि, “ये गौतम गंभीर का एक दिलचस्प राय है। यह डेविड वॉर्नर का एक बहुत बड़ा प्रयास है और मुझे लगता है कि उनके पास ये शॉट खेलने का पूरा अधिकार था।”

जम्पा से जब पूछा गया कि आपकी गेंद पर ऐसा होता तो आप क्या करते। इस पर जम्पा ने कहा कि, “मेरे साथ हुआ नहीं है और उम्मीद है कि नहीं होगा। इसके अलावा उन्होंने मांकडिंग को लेकर कहा कि वह अपनी गेंद डालने से पहले एक नॉन-स्ट्राइकर बल्लेबाज को रन आउट करने के खिलाफ भी नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि मांकडिंग काफी दिलचस्प है। उन्होंने ऐसा किया नहीं है और करेंगे भी नहीं।”

जाहिर है कि जम्पा को गंभीर का ये कमेंट बिल्कुल भी पसंद नहीं आया। हालांकि अगर टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले की बात करें तो न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में से कोई भी जीते फैंस को एक नया वर्ल्ड चैंपियन मिलना तय है। मौजूदा टूर्नामेंट में एडम जम्पा शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और अब फाइनल में भी वह अपनी टीम के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं।