पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज पर अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दिया बड़ा अपडेट - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज पर अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दिया बड़ा अपडेट

दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की श्रृंखला होगी।

Afghanistan. (Photo Source: Getty Images)
Afghanistan. (Photo Source: Getty Images)

तालिबानी कब्जे के बाद से अफगानिस्तान की स्थिति बेहद नाजुक बनी हुई है, लेकिन फिलहाल इसका कोई बुरा असर अफगान क्रिकेट पर देखने को नहीं मिल रहा है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ये सुनिश्चित कर दिया है कि उनकी टीम पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका जाएगी। ये सीरीज एक सितंबर से श्रीलंका के हंबनटोटा मैदान पर खेला जाएगा जहां दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मुकाबले होंगे।

अपने देश की इस स्थिति को देखते हुए राशिद खान और मोहम्मद नबी पहले ही शांति की गुहार लगा चुके हैं लेकिन तालिबान के कब्जे के बाद देश की मौजूदा स्थिति किसी से छुपी नहीं है। राशिद खान और मोहम्मद नबी फिलहाल इंग्लैंड में द हंड्रेड खेल रहे हैं और इसके बाद वो पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए श्रीलंका जाएंगे।

अफगान खिलाड़ियों के जवाब का इंतजार

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सोशल मीडिया पोस्ट पर लिखा कि, “हमें उम्मीद है कि अफगानिस्तान क्रिकेट टीम जल्द श्रीलंका का दौरा करेगी और वहां पाकिस्तान के खिलाफ तीन वनडे मैच खेलेगी।” हालांकि, अफगानी खिलाड़ियों की तरफ से इस सीरीज को लेकर अभी तक कोई जवाब नहीं आया है, जिसके कारण 1 सितंबर से होने वाले सीरीज पर अभी भी सवालिया निशान बना हुआ है।

अपने परिवार को लेकर चिंतित हैं अफगानी खिलाड़ी

अफगान देश में जो कुछ हो रहा है, उसको लेकर सभी अफगानी खिलाड़ी बेहद चिंतित हैं। राशिद खान जो फिलहाल अपने परिवार से दूर इंग्लैंड में मौजूद हैं, उन्हें वहां अभी भी अपने परिवार की चिंता सता रही है और ये बात इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने कुछ दिन दिन पहले एक इंटरव्यू के दौरान बताई थी।

केविन पीटरसन ने इंटरव्यू में कुछ दिन पहले कहा था कि, “राशिद के देश में अभी बहुत कुछ हो रहा है। मेरी उससे काफी लंबी बातचीत हुई जिसमें उसने बताया कि वो अपने परिवार को अफगानिस्तान से बाहर नहीं निकाल पा रहा है और इसको लेकर वो बेहद चिंतित है।”