राशिद खान की तारीफ़ में अफगानिस्तान प्रेसिडेंट ने ट्विट कर दिया स्पेशल संदेश - क्रिकट्रैकर हिंदी
हिंदी

राशिद खान की तारीफ़ में अफगानिस्तान प्रेसिडेंट ने ट्विट कर दिया स्पेशल संदेश

Rashid Khan
Rashid Khan of Sunrisers Hyderabad celebrates. (Photo by Kuntal Chakrabarty/IANS)

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 11 सीजन में फाइनल का अपना तिक्त पक्का कर लिया जहाँ पर उनका मुकाबला 27 मई को वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ होगा. पूरे सीजन में अभी तक सिर्फ राशिद खान ही टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करते चले आयें है जिस वजह से हैदराबाद टीम फाइनल तक का सफर तय कर सकी है और क्रिकेट जगत भी उनका ये प्रदर्शन देखने के बाद तारीफ़ करते हुए नहीं थक रहा है लेकिन अब अफगानिस्तानी प्रेसिडेंट अशरफ घानी ने अपने देश के इस युवा लेग स्पिनर की तारीफ करते हुए शानदार संदेश है.

राशिद खान ने कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर मैच जो दोनों ही टीमों के लिए फाइनल में पहुँचने के लिए जरुरी था उसमें केकेआर को हराने का अकेले ज़िम्मा राशिद ने उठा लिया और सबसे पहले बल्लेबाजी में 10 गेंदों में सिर्फ 34 रन बनाकर टीम को 174 रन के स्कोर पर पहुँचाने का काम किया जहाँ से टीम मैच जीतने के हालत में पहुँच सके.

अब बारी थी हैदराबाद के गेंदबाजों की जिसमें राशिद ने एकबार फिर से जिम्मा अपने कंधो पर लिया और उन्होंने अपने 4 ओवर में सिर्फ 19 रन देकर 3 विकेट हासिल कियें जिसमें उन्होंने क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा और आंद्रे रसेल का विकेट हासिल किया. इसके आलावा फील्डिंग के दौरान भी एक रनआउट के साथ 2 कैच भी पकडे जिसमें कहीं ना कहीं पूरे मैच को बदलने का काम किया.

अफगानिस्तान प्रेसिडेंट ने किया ट्विट

इस मैच के बाद अफगानिस्तान के प्रेसिडेंट अशरफ घानी ने राशिद के शानदार प्रदर्शन की तारीफ़ करते हुए ट्विट किया जिसमें उन्होंने राशिद को देश का सम्मान बताया साथ ही उन्होंने भारत का भी धन्यवाद दिया जो उन्होंने इस खिलाड़ी एक शानदार मंच दिया ओनी प्रतिभा को दिखाने का उन्होंने अपने ट्विट में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी टैग किया.

यहाँ पर देखिये उनके ट्विट को