अफगानिस्तान की टीम अपना अगला अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच 2019 में खेलेगी - क्रिकट्रैकर हिंदी

अफगानिस्तान की टीम अपना अगला अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच 2019 में खेलेगी

Afghanistan team. (Photo Source: Twitter
Afghanistan team. (Photo Source: Twitter

अफगानिस्तान अब टेस्ट क्रिकेट खेलने वाला देश बन गया है जब वह भारत के खिलाफ 14 जून को पहली बार बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच खेलने उतरी. यह मैच अफ़गान टीम की उम्मीदों के मुताबिक बिल्कुल भी नहीं गया और मैच सिर्फ 2 दिन में ही खत्म हो गया जिसमें सिर्फ 2 सेशन में अफगानिस्तान की टीम 2 बार आल आउट होकर अपने पहले मैच को ही एक पारी और 262 रनों से हार गयीं. अफगान टीम के लिए अभी टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए काफी सुधार करना होगा. अब टीम अपना दूसरा अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच अगले साल खेलेगी और उस समय टीम काफी सुधार होने की सम्भावना है.

भले ही अफगानिस्तान टीम के बल्लेबाज़ कोई भी प्रभाव दिखा पाने में नाकाम साबित हुए है लेकिन भारत के खिलाफ पहली पारी में टीम के गेंदबाजों ने भारत की अच्छी शुरुआत होने के बाद उन्हें बहुत अधिक रन नहीं बनाने दिए. पहले 2 सेशन में टीम के गेंदबाज पूरी तरह से संघर्ष करते हुए दिखाई लेकिन पहले दिन के आखिरी सेशन में उन्होंने भारतीय टीम के 5 विकेट निकालकर सभी को प्रभावित जरुर किया.

किसके खिलाफ खेलेंगे ?

अगले साल की फरवरी के महीने में अफगानिस्तान की टीम आयरलैंड के खिलाफ अपना दूसरा अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच खेलने के लिए मैदान में उतरेगी. इस बात की खबर अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ शफीक स्टेनकजई ने स्पोर्ट्सस्टार से बातचीत करने के दौरान बतायीं. उन्होंने अपनी बातचीत के दौरान बताया कि “अगले साल विश्वकप तक हमारा पूरा प्लान सेट है. टीम अगस्त के महीने में आयरलैंड के दौरे पर जाएगी उसके बाद हम एशिया कप में खेलेंगे और फिर घरेलू टी-20 लीग. इसके बाद अगला टेस्ट मैच टीम आयरलैंड के साथ अगले साल फरवरी में खेलेगी.”

अभी तक इस बारे में कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं हुयीं है लेकिन अफगानिस्तान का अगले 1 साल में कौन सी सीरीज का हिस्सा होगी उसके आने के बाद तस्वीर पूरी तरह से साफ़ हो जायेगी.