अगले साल वनडे सीरीज खेलने के लिए भारत का दौरा करेगी अफगानिस्तानी टीम - क्रिकट्रैकर हिंदी

अगले साल वनडे सीरीज खेलने के लिए भारत का दौरा करेगी अफगानिस्तानी टीम

अफगानिस्तान की टीम अगले दो वर्षों में काफी ज्यादा सीमित ओवरों का क्रिकेट खेलेगी।

Afghanistan cricket team. (Photo by Matthew Lewis-ICC/ICC via Getty Images)
Afghanistan cricket team. (Photo by Matthew Lewis-ICC/ICC via Getty Images)

अफगानिस्तान ने अगले 2 वर्षों के लिए अपने संपूर्ण क्रिकेट कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। इस कार्यक्रम के अनुसार, आने वाले समय में अफगानिस्तान की टीम बहुत ज्यादा सीमित ओवरों की सीरीज खेलेगी। इसके आलावा इसमें दो मेगा-इवेंट, 2022 टी-20 वर्ल्ड कप और 2023 में वनडे वर्ल्ड कप खेलेगी।

अफगानिस्तान अपने अगले दो साल के चक्र में 37 एकदिवसीय और 12 टी-20 मैच खेलने के लिए तैयार है। इसके अलावा वो 3 टेस्ट मैचों में भी हिस्सा लेंगे। इसके साथ ही अफगानिस्तान क्रिकेट टीम एशिया कप के साथ-साथ कई ICC टूर्नामेंटों में भी हिस्सा लेगी। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर अगले दो साल का शेड्यूल जारी किया है।

यहां देखिए अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड का वह ट्वीट

साथ ही अपने तय कार्यक्रम के अनुसार, अफगानिस्तान की टीम अगले साल तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगी। यह सीरीज मार्च के महीने में होगी। अफगान टीम 2018 के बाद पहली बार भारत के दौरे पर आएगी। टीम ने अपना पिछला भारत दौरा 2018 में किया था, जब वह एक टेस्ट मैच के लिए भारत आई थी। भारत ने आसानी से यह मैच पारी और 262 रनों से जीत लिया था। यह मैच तीन दिन में ही खत्म हो गया था।

अफगानिस्तान अगले साल जनवरी में नीदरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के साथ अपने क्रिकेट सत्र की शुरुआत करेगा। इसके बाद अफगानी टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ एकदिवसीय और टी-20 सीरीज खेलेगी। मार्च में भारत के खिलाफ सीरीज के बाद, अफगानिस्तान की टीम  मई-जून में ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी।

इसके बाद आयरलैंड का दौरा होगा, जहां अफगानिस्तान 5 वनडे और एक टेस्ट मैच खेलेगा। इसके बाद अगस्त-सितंबर में 2022 एशिया कप होना है, इसके ठीक बाद ऑस्ट्रेलिया में 2022 टी-20 वर्ल्ड कप होगा। अफगानिस्तान 2022 को जिम्बाब्वे के पूर्ण दौरे के साथ कार्यक्रम को समाप्त करेगा, जिसमें 2 टी-20, 2 टेस्ट और 5 एकदिवसीय मैच खेले जाएंगे।