BCCI ने जारी किया आधिकारिक बयान पंत के अलावा टीम का एक सहयोगी सदस्य कोरोना संक्रमित - क्रिकट्रैकर हिंदी

BCCI ने जारी किया आधिकारिक बयान पंत के अलावा टीम का एक सहयोगी सदस्य कोरोना संक्रमित

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 4 अगस्त को खेलना है।

India. (Photo Source: BCCI)
India. (Photo Source: BCCI)

इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेलने गई भारतीय टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत और टीम के सपोर्ट स्टाफ के सदस्य दयानंद जारानी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। अब पंत अगले हफ्ते डरहम के खिलाफ शुरू होने जा रहे अभ्यास मैच में टीम का हिस्सा नहीं होंगे और उन्हें लंदन में ही एकांतवास में भेज दिया गया है।

ऋषभ पंत को गले में दिक्कत और हल्के बुखार की शिकायत होने के बाद उनका कोरोना परीक्षण कराया गया था, जिसके बाद उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पंत को कुछ दिन पहले इंग्लैंड में चल रहे यूरो 2020 केे एक मैच के दौरान वेम्बली स्टेडियम में फैंस के साथ देखा गया था। इसके बाद ही कई तरह के सवाल खड़े किए जा रहे थे।

वहीं सपोर्ट स्टाफ के सदस्य थ्रोडाउन विशेषज्ञ दयानंद जारानी के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद कोचिंग स्टाफ के एक सदस्य और रिजर्व विकेटकीपर रिधिमान साहा को एकांतवास में भेज दिया गया है। जो दयानंद के संपर्क में आये थे । ये चारों लंदन में हैं जबकि बाकी टीम 20 दिन के ब्रेक के बाद डरहम में अभ्यास मैच खेलने के लिए रवाना हो जाएगी।

यहां पर देखिए BCCI का ट्वीट

भारतीय टीम पूरी तरह सुरक्षित है: राजीव शुक्ल

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के उपाध्यक्ष ने इस स्थिति को लेकर बयान जारी करते हुए बताया कि हां, एक खिलाड़ी संक्रमित पाया गया है लेकिन वह पिछले आठ दिनों से एकांतवास में है। वह टीम के साथ किसी होटल में नहीं है, इसलिए कोई अन्य खिलाड़ी को किसी तरह का कोई खतरा नहीं है और उसका 2 दिन के बाद फिर से परीक्षण किया जाएगा।

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 4 अगस्त को नॉटिंघम के मैदान में खेलना है और यहां से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण का भी आगाज हो जाएगा।