रोहित शर्मा के बाद यह खिलाड़ी होगा टी20 और वनडे टीम का कप्तान! हार्दिक पांडया का पत्ता कटा?

रोहित शर्मा के बाद यह खिलाड़ी होगा भारत के टी20 और वनडे टीम का कप्तान! हार्दिक पांडया का पत्ता कटा?

हार्दिक पांडया या केएल राहुल में से किसी एक को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज का नेतृत्व करने की संभावना है।

KL Rahul. (Image Source: BCCI X)
KL Rahul. (Image Source: BCCI X)

India tour of Sri Lanka 2024: विश्व चैंपियन टीम इंडिया इस समय शुभमन गिल की कप्तानी में जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही है। इसके बाद भारत श्रीलंका का दौरा करेगा, जहां वह तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगा। 

वहीं दूसरी ओर भारतीय टीम के लिए नए कोच और नए कप्तान की नियुक्ति होनी है। हाल ही में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था कि नए कोच के नाम की घोषणा श्रीलंका दौरे से पहले की जाएगी। वहीं दूसरी ओर रोहित शर्मा ने टी20 फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है।

सीनियर भारतीय खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह इस वनडे और टी20 सीरीज में खेलते नजर नहीं आएंगे। ऐसे में टी20 टीम इंडिया के कप्तान की भी घोषणा होनी चाहिए। 

श्रीलंका दौरे के लिए कौन होगा टीम इंडिया का कप्तान?

फिलहाल करीबी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, रोहित शर्मा की जगह पर केएल राहुल को श्रीलंका दौरे के लिए टी20 टीम की कप्तानी दी जाएगी। इसके अलावा, रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया जाएगा और हार्दिक या राहुल में से किसी एक को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज का नेतृत्व करने की संभावना है।

श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेगी। पहले दक्षिण अफ्रीका में वनडे टीम का नेतृत्व कर चुके केएल राहुल के श्रीलंका दौरे पर भी टीम का नेतृत्व करने की संभावना है। यानी दोनों फॉर्मेट के लिए श्रीलंका दौरे पर केएल राहुल कप्तान बन सकते हैं। श्रीलंका दौरे में तीन मैचों की टी20 सीरीज 27 जुलाई से 30 जुलाई तक खेली जाएगी। जिसके बाद फिर 2 अगस्त से 7 अगस्त तक वनडे सीरीज खेली जाएगी।

India Tour of Sri Lanka 2024, T20I Series Schedule

पहला टी20, 27 जुलाई- 7 बजे

दूसरा टी20, 28 जुलाई- 7 बजे

तीसरा टी20, 30 जुलाई, 7 बजे

India Tour of Sri Lanka 2024, ODI Series Schedule

पहला वनडे, 2 अगस्त- 2ः30 बजे

दूसरा वनडे, 4 अगस्त- 2ः30 बजे

तीसरा वनडे- 7 अगस्त, 2ः30 बजे

close whatsapp