Asia Cup 2023: अगर IND vs NEP मैच बारिश के कारण रद्द हुआ, तो क्या होगा? - क्रिकट्रैकर हिंदी

Asia Cup 2023: अगर IND vs NEP मैच बारिश के कारण रद्द हुआ, तो क्या होगा?

श्रीलंका में होने वाले एशिया कप 2023 के मैचों पर बारिश का खतरा बुरी तरह से मंडरा रहा है।

India vs Nepal. (Image Source: Twitter)
India vs Nepal. (Image Source: Twitter)

श्रीलंका में होने वाले एशिया कप 2023 के मैचों पर बारिश का खतरा बुरी तरह से मंडरा रहा है। भारत और पाकिस्तान के बीच 2 सितंबर को कैंडी के पल्लेकेले अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला गया मुकाबला पहले ही रद्द हो गया है, और अब 4 सितंबर को नेपाल के खिलाफ Team India के मैच पर एक बार फिर बारिश एक बार फिर फैंस का मजा किरकिरा कर सकती हैं।

क्रिकेट फैंस भारत बनाम पाकिस्तान एशिया कप 2023 मैच के लिए बेहद उत्साहित थे, लेकिन लगातार बारिश के कारण सभी को निराश होना पड़ा। एक तरफ जहां पाकिस्तान पहले ही प्लेऑफ में जगह बना चूका है, वहीं 4 सितंबर को कैंडी के पल्लेकेले अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होने वाला भारत बनाम नेपाल (IND vs NEP) मैच दोनों ही टीमों के लिए बेहद अहम है, क्योंकि इस मैच का परिणाम उनका प्लेऑफ भविष्य तय करेगा।

IND vs NEP मैच में होगी बारिश?

अब सवाल यह उठता है कि अगर आज का मैच भी बारिश के कारण रद्द हो जाता है, तो क्या होगा? दरअसल, पल्लेकेले और कोलंबो में पिछले कुछ दिनों में भारी वर्षा हुई है, और 4 सितंबर को बारिश की 89 प्रतिशत और 26 प्रतिशत संभावना तूफान की है।

यहां पढ़िए: Asia Cup 2023: नेपाल के कप्तान ने भरी मीडिया के बीच रोहित और विराट को दी चेतावनी

मौसम का पूर्वानुमान कहता है कि सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे के बीच बारिश होने की संभावना है, जिससे भारत बनाम पाकिस्तान मैच देरी से शुरू हो सकता है। आपको बता दें, भारतीय क्रिकेट टीम ने 3 सितंबर को लगातार बारिश के कारण अभ्यास नहीं किया, जबकि नेपाल ने इनडोर ट्रेनिंग सेशन किया।

अगर IND vs NEP मैच बारिश के कारण रद्द हुआ, तो क्या होगा?

नियमों के अनुसार, भारत और नेपाल दोनों टीमों को रिजल्ट पाने के लिए कम से कम 20-20 ओवर खेलने होंगे। यदि मैच देरी से शुरू होता है, तो ओवर कम किए जाएंगे, और उसके अनुसार स्कोर तय किया जाएगा। यदि भारत-नेपाल मैच बारिश के कारण रद्द होता है, तो दोनों टीमें एक-एक अंक साझा करेंगी। नेपाल सुपर फोर की दौड़ से बाहर हो जाएगा, जबकि भारत ग्रुप चरण में रद्द हुए दो मैचों से कुल दो अंकों के साथ एशिया कप 2023 में आगे बढ़ेगा।

5 भारतीय बल्लेबाज, जिन्होंने एक कैलेंडर ईयर में बनाए हैं सर्वाधिक वनडे रन 6 भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने वनडे क्रिकेट में जड़े हैं सबसे तेज अर्धशतक वर्ल्ड कप से पहले श्रेयस अय्यर की शानदार वापसी, जड़ा तीसरा वनडे शतक ODI World Cup में भारत के लिए सर्वाधिक 50+ स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी गजब की किस्मत है..! बिना मैच खेले वर्ल्ड कप जीत चुके हैं ये खिलाड़ी जानें कितना पढ़े लिखे हैं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 5 भारतीय गेंदबाज जिन्होंने वनडे क्रिकेट में जीते हैं सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच अवाॅर्ड (POTM) भारत के वर्ल्ड कप जीतने की दुआ मांगने काशी पहुंचे तेंदुलकर-जय शाह 5 गेंदबाज जिन्होंने वनडे क्रिकेट में जीते हैं सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच अवाॅर्ड (POTM) ODI World Cup में भारत के लिए सर्वोच्च पारी खेलने वाले टॉप-10 बल्लेबाज