वानखेड़े स्टेडियम में बन रहे संग्रहालय के लिए एजाज पटेल ने MCA को गेंद और टेस्ट जर्सी उपहार में दी - क्रिकट्रैकर हिंदी

वानखेड़े स्टेडियम में बन रहे संग्रहालय के लिए एजाज पटेल ने MCA को गेंद और टेस्ट जर्सी उपहार में दी

एक टेस्ट पारी में 10 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने एजाज पटेल।

Ajaz Patel celebrating. (Photo Source: Twitter/BLACKCAPS)
Ajaz Patel. (Photo Source: Twitter/BLACKCAPS)

मुंबई टेस्ट की पहली पारी के दौरान न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के स्पिनर एजाज पटेल ने जिस गेंद से सभी 10 भारतीय विकेट हासिल किए, उसे आने वाले समय में प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम के आगामी संग्रहालय में प्रदर्शित किया जाएगा। इस टेस्ट मैच में ऐतिहासिक रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले एजाज ने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) को अपनी मैच जर्सी उपहार में दी।

न्यूजीलैंड की तरफ से खेलने वाले एजाज पटेल मुंबई में पैदा हुए और उन्होंने ये इतिहास अपने घर पर रचा। पहली पारी में एजाज पटेल ने 47.5 ओवर गेंदबाजी की थी जिसमे उन्होंने 112 रन देकर सभी 10 विकेट हासिल किए। हालांकि उनकी ये ऐतिहासिक गेंदबाजी न्यूजीलैंड को जीत नहीं दिला सकी और भारत ने 1-0 से सीरीज अपने नाम किया।

मुंबई टेस्ट मैच के बाद एजाज पटेल ने क्या कहा ?

मैच के बाद एजाज पटेल ने कहा कि, “यह मेरे और मेरे परिवार के लिए एक विशेष अवसर है। मुंबई के मैदान पर यह रिकॉर्ड बनाना सबसे स्पेशल बात है। ऐसा करने में सक्षम होना विशेष है। मैं निपुण हूं, लेकिन मैं अपने क्वारंटीन समय का उपयोग सुधार करने के लिए करूंगा।”

उन्होंने आगे कहा कि, “घर वापस जाकर गेंदबाजी करना एक अलग चुनौती है, यह टेस्ट क्रिकेट की खूबसूरती है, यह आपके गेम प्लान को अपनाने और उसके अनुसार गेंदबाजी करने के बारे में है। सच कहूं तो, मैं अभी भी नहीं जानता कि 10 विकेट को शब्दों में कैसे बयां करूं। मुझे हजारों बधाई संदेश आए हैं। उस एक विकेट ​के लिए रचिन नर्वस था, मैं उसके लिए नर्वस था।”

एजाज की टीम के साथी रचिन रवींद्र ने भी उनकी इस खास उपलब्धि के लिए उन्हें बधाई दी। रचिन ने कहा कि, “मुझे लगता है कि यहां इस महान व्यक्ति (एजाज) के साथ अपना अनुभव साझा करना मेरे लिए एक खास पल है। लेकिन उन्होंने पहली पारी में जो किया वह बेहद आष्चर्यजनक था। यह कुछ अविश्वसनीय था और कुछ ऐसा था जो हमने बहुत लंबे समय से नहीं देखा था।”