एजाज पटेल ने अब बता दी एक पारी में 10 विकेट लेने की ट्रिक - क्रिकट्रैकर हिंदी

एजाज पटेल ने अब बता दी एक पारी में 10 विकेट लेने की ट्रिक

मैंने अपने गेंदबाजी एक्शन पर काफी महीने काम किया था- पटेल।

Ajaz Patel celebrating. (Photo Source: Twitter/BLACKCAPS)
Ajaz Patel. (Photo Source: Twitter/BLACKCAPS)

हाल ही में न्यूजीलैंड की टीम ने भारत का दौरा किया था। भले ही कीवी टीम को इस दौरे में हार मिली हो, लेकिन स्पिन गेंदबाज एजाज पटेल इस दौरे को कभी भी अपनी जिंदगी में नहीं भूलेंगे। जहां मुंबई के मैदान पर दूसरे टेस्ट मैच के दौरान इस गेंदबाज ने एक पारी में 10 विकेट लेने का कारनामा किया था और एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया था। वहीं अब पटेल ने अपने इस रिकॉर्ड को लेकर खुलकर बात की है और काफी बातें साझा की है।

एजाज पटेल बता रहे हैं 10 विकेट लेने की कहानी

समय के साथ-साथ एक बार फिर से टेस्ट क्रिकेट का रोमांच लौटने लगा है, आखिरी दिन तक चलने वाले मैचों को लोग अब काफी ज्यादा पसंद करने लगे हैं। दूसरी ओर टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में 10 विकेट लेने का कारनामा अभी तक सिर्फ 3 गेंदबाजों के नाम है। सबसे पहले ये रिकॉर्ड जिम लेकर ने बनाया था, उसके बाद टीम इंडिया के पूर्व स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले और फिर एजाज पटेल ने ये कमाल कर दिखाया।

*मैंने अपने गेंदबाजी एक्शन पर काफी महीने काम किया था- पटेल।
*एजाज पटेल के मुताबिक उन्हें 10 विकेट कड़ी मेहनत से मिले हैं।
*’पहले मैं तेज गेंदबाजी करता था, लेकिन बाद में स्पिन पर आ गया’।
*The Indian Express से बातचीत के दौरान पटेल ने ये सब बोला।

पटेल के बारे में जाने ज्यादा

सबसे पहले पटेल ने कानपुर टेस्ट में टीम इंडिया की जीत पर पानी फेर दिया था, फिर मुंबई टेस्ट में तो भारतीय बल्लेबाज इस गेंदबाज के आगे फेल ही हो गए। एजाज पटेल का जन्म मुंबई में ही हुआ था लेकिन सिर्फ 8 साल की उम्र में ही एजाज का परिवार मुंबई से न्यूजीलैंड चला गया था। वहीं शुरूआत में एजाज तेज गेंदबाजी करते थे, लेकिन कोच ने बाद में उन्हें स्पिन गेंदबाद बना दिया। जिसके बाद उन्होंने साल 2018 में न्यूजीलैंड टीम के लिए डेब्यू किया था। दूसरी ओर जब पटेल ने 10 विकेट लिए थे, तब खुद कुंबले ने उनके लिए ट्वीट किया था।