in , ,

अजिंक्य रहाणे को रखा गया स्टैंडबाई में रोहित शर्मा के तो-यो टेस्ट तक

15 जून को इंग्लैंड दौरे के लिमिटेड ओवर में शामिल खिलाड़ियों का फिटेनस टेस्ट हुआ जिसमें

Rohit Sharma. (Photo Source: Twitter)
Rohit Sharma. (Photo Source: Twitter)

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को अब टीम में शामिल होने से पहले अपना फिटनेस टेस्ट देना होता है जिसमें यो-यो टेस्ट को हर खिलाड़ी के लिए पास करना जरुरी हो गया है. मोहम्मद शमी, अम्बाती रायडू और संजू सैमसन को इस टेस्ट में पास ना होने की वजह से बाहर का रास्ता देखना पड़ा है जिस वजह से दूसरे खिलाड़ियों को उनकी जगह पर टीम में जगह दी गयीं है.

15 जून को इंग्लैंड दौरे के लिमिटेड ओवर में शामिल खिलाड़ियों का फिटेनस टेस्ट हुआ जिसमें अम्बाती रायडू जिन्होंने आईपीएल में काफी शानदार प्रदर्शन किया था उनकी एकबार फिर से टीम में वापसी हुयीं लेकिन वह यो-यो टेस्ट को पास नहीं कर सके जिस वजह से उन्हें बाहर होना पड़ा और अब उनकी जगह पर टीम में सुरेश रैना को शामिल कर लिया गया है. रोहित शर्मा इ अभी तक अपना फिटनेस टेस्ट नहीं दिया है वह भी जल्द यो-यो टेस्ट देंगे जिसके बाद ही उन्हें भारतीय टीम में शामिल किया जायेगा लेकिन यदि रोहित इस टेस्ट को पास नहीं कर पाते है तो उनकी जगह पर अजिंक्य रहाणे को स्टैंडबाई में रखा गया है.

क्या रोहित पास कर पाएंगे टेस्ट

अजिंक्य रहाणे को रोहित के फिटेनस टेस्ट तक रोक कर रखा गया है क्योंकि इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में 2 बार यो-यो टेस्ट के दौरान वह फेल हुए थे. मौजूदा समय में रोहित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में है. मुंबई के इस खिलाड़ी ने बोर्ड से इज़ाज़त लेकर अपना फिटनेस टेस्ट 19 को कराने के लिए कहा था.

मुख्य कोच रवि शास्त्री ने ने यो-यो टेस्ट का बेंचमार्क 16.1 कर दिया जो सभी खिलाड़ियों को पार करना बेहद जरुरी हो गया है. कोहली को भी गर्दन में लगी चोट के बाद अपना फिटनेस टेस्ट देना था जिसके उपर भी सभी की नजरें बनी हुयीं थी क्योंकि फिट ना होने की वजह से उन्हें अपने पहले काउंटी सीजन में खेलने के लिए नहीं जा सके थे.

Ricky Ponting with Adam Gilchrist. (Photo Source: Andrew Flintoff Twitter)

कुमार संगाकारा करेंगे रिकी पोंटिंग की ऑल टाइम इलेवन टीम की कप्तानी

Aakash Chopra. (Photo Source: Twitter)

इंग्लैंड दौरे पर आकाश चोपड़ा चाहते है यह भारतीय खिलाड़ी बने टेस्ट टीम का हिस्सा