सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई की टीम का हुआ ऐलान, अजिंक्य रहाणे होंगे टीम के कप्तान - क्रिकट्रैकर हिंदी

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई की टीम का हुआ ऐलान, अजिंक्य रहाणे होंगे टीम के कप्तान

सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी 4 नवंबर से 22 नवंबर तक खेली जाएगी।

Ajinkya Rahane. (Photo via Getty Images)
Ajinkya Rahane. (Photo via Getty Images)

भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे आगामी सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (2021-22) में मुंबई के कप्तान होंगे, जबकि टीम के उप-कप्तान पृथ्वी शॉ होंगे। यह टूर्नामेंट 4 से 22 नवंबर तक चलेगा। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज सलिल अंकोला की अध्यक्षता और गुलाम पारकर, सुनील मोर, प्रसाद देसाई और आनंद यलविगी की मौजूदगी में मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने 18 अक्टूबर को 20 सदस्यीय टीम की घोषणा की।

मुंबई की टीम में शिवम दुबे, यशस्वी जायसवाल और सरफराज खान का नाम भी शामिल है जो हाल ही में आईपीएल में अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हुए दिखे थे। टीम में अनुभवी विकेटकीपर आदित्य तारे को भी शामिल किया गया है। वहीं, तेज गेंदबाजी की कमान धवल कुलकर्णी, तुषार देशपांडे, मोहित अवस्थी और रॉयस्टन डियास को दी गई है।

भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान और ओलंपियन वीरेन रसकिन्हा ने सोमवार को मुंबई की टीम के साथ एक सत्र किया जहां उन्होंने भारत के प्रसिद्ध ओलंपियन की सफलता की कहानियों के बारे में जिक्र किया। रसकिन्हा ने ट्विटर पर इसके बारे में लिखते हुए कहा, “मुंबई रणजी टीम के साथ बातचीत करना बहुत अच्छा था क्योंकि वो एक नए सत्र की शुरुआत करने जा रहे हैं। मेरे दोस्त नीलेश कुलकर्णी, अमोल मजूमदार और मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन को मुझे आमंत्रित करने के लिए ऑटोग्राफ वाली जर्सी भेंट करने के लिए धन्यवाद।”

यहां देखिए ओलंपियन रसकिन्हा के साथ मुंबई टीम का सत्र:

मुंबई के मुख्य कोच अमोल मजूमदार ने वीरेन रसकिन्हा के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, “वीरेन से हमारे ओलंपियन के बारे में कहानियां सुनकर हम सभी के रोंगटे खड़े हो गए। आप जैसे एथलीटों ने हमारे देश का नाम गौरवांवित किया है। आने वाले भविष्य के लिए शुभकामनाएं!”

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम:

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), पृथ्वी शॉ (उपकप्तान), आदित्य तारे, शिवम दुबे, तुषार देशपांडे, सरफराज खान, प्रशांत सोलंकी, शम्स मुलानी, अथर्व अंकोलेकर, धवल कुलकर्णी, हार्दिक तमोरे ,मोहित अवस्थी, सिद्धेश लाड, साईराज पाटिल, अमन खान, अरमान जाफर, यशस्वी जायसवाल, तनुष कोटियान, दीपक शेट्टी, रॉयस्टन डियास