अपने श्वान का नाम 'केविन' रखने के बाद एक बार फिर विवादों में फंसे एलेक्स हेल्स - क्रिकट्रैकर हिंदी

अपने श्वान का नाम ‘केविन’ रखने के बाद एक बार फिर विवादों में फंसे एलेक्स हेल्स

हेल्स अपने जीवन में कई विवादों से जुड़े रहे हैं।

Alex Hales
Alex Hales. (Photo Source: Instagram)

इंग्लैंड के विवादास्पद बल्लेबाज एलेक्स हेल्स पर अपने श्वान का नाम ‘केविन’ रखने का आरोप लगाया गया है, जो एक नस्लीय गाली है जिसका इस्तेमाल ज्यादातर यॉर्कशायर में गैरी बैलेंस द्वारा किया जाता है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में यॉर्कशायर को सभी अंतरराष्ट्रीय और प्रमुख क्रिकेट मैचों की मेजबानी करने से प्रतिबंधित कर दिया है।

टीम के साथी अजीम रफीक द्वारा लगाए गए सभी आरोपों के बाद उन्होंने बैलेंस को भी निलंबित कर दिया। ECB ने एक बयान में कहा कि वह यॉर्कशायर के रफीक के मामले से निपटने के तरीके से नाखुश है। रफीक ने मंगलवार, 16 नवंबर को संस्कृति, मीडिया और खेल विभाग की चयन समिति में संसदीय विशेषाधिकार के तहत सांसदों के सामने बात की। सुनवाई में, रफीक ने कई मामलों पर बात की और यॉर्कशायर में ‘संस्थागत नस्लवाद’ के बारे में बात करते हुए बैलेंस और हेल्स दोनों के बारे में बात की।

एलेक्स हेल्स को लेकर अजीम रफीक ने दिया बड़ा बयान

मिरर के हवाले से अजीम रफीक ने कहा कि, “गैरी का आचरण इतना घृणित था कि मैंने इसे हमारे एक साझा एजेंट के साथ उठाया। मैंने कई बार अलग-थलग, अपमानित महसूस किया। दौरे पर, गैरी बैलेंस उसके पास आया और कहा, “तुम उससे बात क्यों कर रहे हो?’ एक कोने की दुकान के पीछे जाकर, मुझसे पूछा गया कि क्या मेरे चाचा के पास यह है।

केविन काले रंग के लोगों के लिए अपमानजनक तरीके से इस्तेमाल किया जाता है। रफीक ने आगे कहा कि, “गैरी और एलेक्स हेल्स इंग्लैंड के लिए खेलते हुए एक-दूसरे के बहुत अच्छे दोस्त बन गए। लेकिन मैं समझता हूं कि एलेक्स ने अपने कुत्ते का नाम केविन रखा क्योंकि वह काला था। यह बेहद घृणित था।”

पिछले कुछ वर्षों में हेल्स कई विवादों से जुड़े रहे हैं। प्रतिबंधित सामान लेने का दोषी पाए जाने के बाद उन्हें 2019 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम से बाहर कर दिया गया था। इसके बाद, हेल्स ने दुनिया भर में कई टूर्नामेंटों में खेलते हुए नजर आए थे।