बांग्लादेशी खिलाड़ी हुए कोविड निगेटिव, लेकिन सीरीज को लेकर अभी भी हैं सवाल - क्रिकट्रैकर हिंदी

बांग्लादेशी खिलाड़ी हुए कोविड निगेटिव, लेकिन सीरीज को लेकर अभी भी हैं सवाल

न्यूजीलैंड पहुंचने के बाद बांग्लादेश के गेंदबाजी कोच वायरस से संक्रमित हो गए थे।

Bangladesh
Bangladesh. (Photo by MUNIR UZ ZAMAN/AFP/Getty Images)

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच आगामी टेस्ट सीरीज को लेकर बड़ी खबर सामने आई है, बांग्लादेश टीम के सभी खिलाड़ियों को कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया है। इस मतलब अब साफ है कि दो टेस्ट मैचों की सीरीज अब अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार शुरू होने वाली है।

रंगना हेराथ के बाद, बांग्लादेश के स्पिन गेंदबाजी सलाहकार को कोविड-19 टेस्ट के दौरान पॉजिटिव पाए गए थे, जिस वजह से मेहमान टीम को 21 दिसंबर तक अभ्यास नहीं करने के लिए कहा गया था। इसलिए, टीम के सभी सदस्यों को भी क्वारंटाइन में रहने के लिए कहा गया था।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, श्रीलंका के पूर्व स्पिनर 21 दिसंबर को बाकी टीम के साथ नहीं जुड़ेंगे। यह मुख्य रूप से इस तथ्य के कारण है कि उन्हें स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीम के साथ जुड़ने की मंजूरी नहीं मिली है। 43 वर्षीय हेराथ के अलावा, टेस्ट सेट-अप के आठ अन्य सदस्य, जो क्वारंटाइन में थे, उनका भी कोविड रिपोर्ट नेगटिव आया है।

खालिद महमूद ने बांग्लादेश टीम को लेकर दी बड़ी जानकारी

बांग्लादेश के टीम डायरेक्टर खालिद महमूद ने साफ तौर पर कहा है कि सभी खिलाड़ियों का रिपोर्ट नेगेटिव आया है। उन्होंने यह भी कहा कि पूरा सेट-अप टीम अब होटल में शिफ्ट होगा और सभी सामान्य गतिविधियां को पहले की तरह संचालित किया जाएगा।

20 दिसंबर को क्रिकबज के हवाले से खालिद महमूद ने कहा कि,”हमने कल आखिरी कोरोना टेस्ट पूरा किया और आज रिजल्ट आया। हम सभी नेगेटिव लौटे हैं।” उन्होंने यह भी कहा कि, टीम के सदस्य 21 दिसंबर से अपना प्रशिक्षण सत्र शुरू करेंगे और उन्हें जिम की सुविधा भी प्रदान की जाएगी।

दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1 जनवरी से शुरू होने वाली है। पहला टेस्ट मैच तोरंगा के बे ओवल में होगा। दूसरा टेस्ट नौ जनवरी से क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में खेला जाएगा। इस प्रकार, 2022 में न्यूजीलैंड द्वारा आयोजित यह पहली टेस्ट सीरीज होने जा रही है।