in

स्विट्ज़रलैंड में होने वाले आइस क्रिकेट के बारे में जान ले कुछ जरुरी जानकारी

सहवाग और आफरीदी विश्व क्रिकेट के सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक रहे है जिन्होंने एक समय तक अपना वर्चस्व कायम करके रखा हुआ था

Ice Cricket
(Photo Source: Twitter)

एक बार फिर से क्रिकेट के फैन्स को पूर्व खिलाड़ियों को क्रिकेट के मैदान में खलेते देखेंका मौका मिलने वाला है, जिसमे इस बार ये मुकाबला भारत और पाकिस्तान की टक्कर के रूप में देखा जा रहा है क्योंकी इसमें एक टीम की कप्तानी भारतीय टीम के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग कर रहे होंगे तो दूसरी तरफ पाकिस्तान टीम के पूर्व खिलाड़ी शाहिद आफरीदी होंगे और इस बार ये मुकाबला धरती के स्वर्ग स्विट्ज़रलैंड में खेला जायेगा.

बड़े खिलाड़ी होने इस सीरीज का हिस्सा

सहवाग और आफरीदी विश्व क्रिकेट के सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक रहे है जिन्होंने एक समय तक अपना वर्चस्व कायम करके रखा हुआ था, लेकिन इसके अलावा इस दो टी20 मैच में क्रिकेट जगत के और भी महान खिलाड़ी हिस्सा लेने वाले है जिसमे महेला जयवर्धने, जैक्स कैलिस, शोएब अख्तर, जहीर खान, डेनियल विटोरी, जैसे बड़े खिलाड़ी खेलते हुए दिखेंगे.

इस मैच से जुडी जानकारी :

टीम

इस 2 टी20 मैच में जिन दो टीमों के बीच में मुकाबला होना है उसमे एक टीम का नाम डायमंड्स इलेवन है और दूसरी टीम रॉयल्स इलेवन जिनके बीच में स्विट्ज़रलैंड में पहली बार क्रिकेट मैच खेला जाएगा. डायमंड्स टीम की कप्तानी जहाँ सहवाग कर रहे है वहीँ रॉयल्स टीम की कमान आफरीदी के हाथो में है.

कब और कहाँ

डायमंड्स इलेवन और रॉयल्स इलेवन के बीच 8 और 9 फरवरी को स्विट्ज़रलैंड के सेंट मोरिटजमें आइस क्रिकेट खेला जाएगा. ये मैच भारतीय समयानुसार शमा को 4 बजे से खेला जायेगा जो रात में 8 बजे तक चलेगा.

इस चैनल पर आयगा

भारत में इस मैच का लाइव प्रसारण सोनी ईएसपीएन पर आएगा और इसके अलावा इस मैच को सोनी लिव की एप्लीकेशन में भी लाइव देखा जा सकता है.

दोनों टीम

दोनों ही टीमों में काफी महान खिलाड़ी शामिल है और इस दो टी20 मैच को खेलने के लिए 6 भारतीय खिलाड़ी खेलने के लिए गयें है और इसके आलवा तीन श्रीलंका के खिलाड़ी 2 ऑस्ट्रेलिया से और इसके आलवा दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के भी खिलाड़ी इस दो टी20 मैच में खेलते हुए दिखेंगे.

टीम :

वीरेन्द्र सहवाग की डायमंड्स इलेवन : वीरेंद्र सहवाग (भारत), जहीर खान (भारत), मोहम्मद कैफ (भारत), अजित आगरकर (भारत), महेला जयवर्धने (श्रीलंका), लसिथ मलिंगा (श्रीलंका), तिलकरत्ने दिलशान (श्रीलंका), माइकल हसी (ऑस्ट्रेलिया) , एंड्रयू सायमंड्स (ऑस्ट्रेलिया), मिथुन मन्हास (भारत), रमेश पोवार (भारत), रोहन जैन (स्विट्जरलैंड).

शाहिद आफरीदी की रॉयल्स इलेवन : शाहिद अफरीदी (पाकिस्तान), शोएब अख्तर (पाकिस्तान), अब्दुल रज्जाक (पाकिस्तान), जैक्स कैलिस (दक्षिण अफ्रीका), ग्रीम स्मिथ (दक्षिण अफ्रीका), डेनियल विटोरी (न्यूजीलैंड), नाथन मैकुलम (न्यूजीलैंड), ग्रांट इलियट (न्यूजीलैंड), मोंटी पनेसर (इंग्लैंड), ओवैस शाह (इंग्लैंड), मैट प्रायर (इंग्लैंड), एडीन एंड्रयूज (स्विट्ज़रलैंड).

Virat-Kohli-and-Anushka-Sharma

‘कॉफी विद करण’ के नए सीजन में नजर आ सकती है ‘विरूष्का’ की जोड़ी

Aakash-Chopra-1

आईपीएल 2018: आकाश चोपड़ा ने चुनी सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग 11