शाहिद अफरीदी ने अबू धाबी टी-10 लीग से अपना नाम वापस लिया, बताई यह वजह - क्रिकट्रैकर हिंदी

शाहिद अफरीदी ने अबू धाबी टी-10 लीग से अपना नाम वापस लिया, बताई यह वजह

शाहीद अफरीदी टी-10 लीग के पिछले सीजन में लाहौर कलंदर्स के लिए खेलते हुए दिखे थे।

Shahid Afridi. (Photo Source: Twitter)
Shahid Afridi. (Photo Source: Twitter)

लगभग एक दशक पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बावजूद शाहिद अफरीदी की अभी भी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। यह धाकड़ बल्लेबाज अभी भी एक सक्रिय क्रिकेटर है और कई फ्रेंचाइजी के लिए टूर्नामेंट में खेलता है। टी-10 लीग के 5वें सीजन में सभी फैन्स बूम बूम (अफरीदी) का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। लेकिन अब उन फैंस को अबू धाबी में उन आतिशी परियों को देखने के लिए एक और सीजन का इंतजार करना होगा।

बांग्ला टाइगर्स ने शाहिद अफरीदी को लेकर दी बड़ी जानकारी

शाहिद अफरीदी अबू धाबी टी-10 लीग में बांग्ला टाइगर्स के लिए खेलते हैं और उनके फ्रेंचाइजी ने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से पुष्टि की कि अफरीदी व्यक्तिगत कारणों से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। बांग्ला टाइगर्स ने ट्विटर पर बताया कि, “शाहिद अफरीदी फाउंडेशन के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के कारण शाहिद अफरीदी टी-10 लीग के 5वें सीजन में बांग्ला टाइगर्स के लिए नहीं खेल पाएंगे।”

उनके फ्रेंचाइजी ने कहा कि वे अफरीदी के इस फैसले का समर्थन करते हैं और उन्हें भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देते हैं। टाइगर्स ने लिखा, “हम उनके फैसले का पूरा सम्मान करते हैं और महान ऑलराउंडर को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देते हैं।”

यहां देखिये बांग्ला टाइगर्स फ्रेंचाइजी का वह ट्वीट

अफरीदी के इस सीजन टीम में नहीं होने के बावजूद बांग्ला टाइगर्स टूर्नामेंट की सबसे मजबूत टीमों में से एक है। उनकी टीम में फाफ डु प्लेसिस, जेम्स फॉकनर, जॉनसन चार्ल्स, आंद्रे फ्लेचर, कैस अहमद जैसे बड़े-बड़े खिलाड़ी शामिल हैं। वहीं, अगर शाहीद अफरीदी की बात करें तो यह अनुभवी ऑलराउंडर ने पिछले सीजन में लाहौर कलंदर्स के लिए खेला।

अफरीदी ने पिछले सीजन में 5 मैच खेले और 24 की औसत से 3 विकेट लिए। टी-10 फॉर्मेट में अफरीदी के नाम एक अर्धशतक भी दर्ज है।अबू धाबी टी-10 लीग 19 नवंबर से शुरू हो रही है और इसका फाइनल मैच 4 दिसंबर को खेला जाएगा। टूर्नामेंट के सभी मैच अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले जाएंगे।