in , , ,

अम्बाती रायडू ने किया खुलासा कि विराट कोहली का बैट है उनके लिए भाग्यशाली

अम्बाती रायडू का पिछला आईपीएल सीजन उतना अच्छा नहीं बीता था जिस

Ambati Rayudu
Ambati Rayudu plays a shot. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग का सीजन खत्म होने के साथ अब सभी खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने पर अपना ध्यान दे रहे है. जहाँ कुछ खिलाड़ियों के लिए ये सीजन उम्मीद के अनुसार नहीं गया वहीँ कुछ के लिए इतना बेहतरीन कि उन्हें वापस अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का मौका मिल गया और इसी में एक नाम चेन्नई सुपर किंग्स को ख़िताब दिलवाने में अहम भूमिका निभाने वाले अम्बाती रायडू का है.

अम्बाती रायडू का पिछला आईपीएल सीजन उतना अच्छा नहीं बीता था जिस वजह से उन्हें मुंबई इंडियंस ने रिलीज़ कर दिया था लेकिन उनके उपर चेन्नई सुपर किंग्स ने भरोसा जताते हुए शामिल कर लिया और उन्होंने मौके को दोनों हाथ से लेते हुए अपने बल्ले का दम पूरे आईपीएल सीजन में दिखाया जिस वजह से रायडू को इंग्लैंड दौरे पर होने वाली टी-20 सीरीज के लिए टीम में शामिल कर लिया गया है.

विराट का बैट है भाग्यशाली मेरे लिए

रायडू ने आईपीएल 11 सीजन में 16 मैच खेलते हुए 602  रन बनायें जिसमें उनके नाम पर 1 शतक और 3 अर्धशतक भी दर्ज़ है. हरभजन सिंह के साथ एक शो में जिसका नाम क्विक हील भज्जी ब्लास्ट में अम्बाती रायडू ने अपने भाग्यशाली चीज़ के बारे में बताया और बोला कि “हर साल एक बैट लेता हूँ विराट कोहली से उसको भी मालूम हो गया है टशन है, इस साल तो गाली देके दिया है.” ऐसा लगता है कि ये लकी चार्म अम्बाती रायडू के लिए अच्छा साबित हुआ क्योंकि उन्होंने आईपीएल 11 में काफी शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में सबसे अधिक छक्के मारने के मामले में तीसरे नंबर पर रहे.

32 साल के रायडू ने अपनी फिटनेस को लेकर भी काफी काम किया है. वह पहले के मुकाबले अब अधिक फिट दिख रहे है जिस वजह से भारतीय टीम में 2 साल के बाद उनकी वापसी हुयीं है. 34 वनडे में रायडू ने 50.23 के औसत से 1055 रन बनाएं है जिसमें 2 शतक और 6 अर्धशतक शामिल है.

भारत के लिया अच्छा करने के बावजूद रायडू टीम में पानी जगह को पक्का नहीं कर सके. विश्वकप पास होने पर अब रायडू के इंग्लैंड में मिले मौके को पूरी तरह से भुनाना चाहेंगे क्योंकि वह विश्वकप के लिए अपनी जगह को पक्का करना चाहेंगे.

Daniel Vettori. (Photo Source: Twitter)

यहाँ पर देखिये आईपीएल में कोचों को कितना वेतन दिया जाता है

Chennai Super Kings. (Photo by IANS)

अम्बाती रायडू ने चेन्नई सुपर किंग्स को बताया आईपीएल की सबसे शानदार टीम