भारत की जीत के बाद अमिताभ बच्चन ने कुछ इस अंदाज में मनाया जीत का जश्न - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत की जीत के बाद अमिताभ बच्चन ने कुछ इस अंदाज में मनाया जीत का जश्न

टीम इंडिया ने 3-0 से सीरीज को अपने नाम किया।

Amitabh Bachchan
Amitabh Bachchan. (Photo Source: Twitter)

टी-20 सीरीज में न्यूजीलैंड को 3-0 से हराने के बाद टीम इंडिया ने अपने फैंस को खुशी मनाने की एक वजह दी है। सीरीज जीतने के बाद क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गज भारतीय फैंस की तारीफ कर रहे हैं और साथ ही में उन्हें इसकी बधाई भी दे रहे हैं। इसी बीच बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी इस जीत के बाद टीम इंडिया की जमकर तारीफ की है।

यूएई में टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में एक भूलने योग्य अभियान के बाद न्यूजीलैंड को 3-0 से हराकर जीत की राह पर लौटने के बाद बच्चन ने भारतीय क्रिकेट टीम की जमकर सराहना की है। सीरीज जीतने के बाद अमिताभ ने ट्वीट के जरिए टीम इंडिया को बधाई दी।

अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा कि, “चैंपियंस .. इंडिया! गिर जाना, हर जाना, युद्ध के मैदान में, हां माना। ध्वज फिराना, बाल पर अपने, फिर खड़े हो जाना, ये जाना… घुड़सवार वे, जो गिर कर, फिर सवार हो जाते हैं, फिर गया पानी उन पर जो मारते थे उनपर अश्लील ताना।”

यहां देखिए अमिताभ बच्चन का वह ट्वीट

जयपुर और रांची में जीत के बाद तीसरे टी-20 मैच के लिए भारत कोलकाता पंहुचा। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने यहां भी अपना जीत का लय बरकरार रखा, और उन्होंने न्यूजीलैंड को 73 रनों से मात दी। इस प्रयास के साथ, भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ घर और बाहर दोनों जगह क्लीन स्वीप करने वाला एकमात्र देश बन गया, इससे पहले 2020 की शुरुआत में न्यूजीलैंड में विराट कोहली की कप्तानी में 5-0 से जीत हासिल की थी।

सीरीज के अंतिम मैच में भारत ने रोहित शर्मा के तेज-तर्रार अर्धशतक (56 रन ) और हर्षल पटेल (18 रन ) दीपक चाहर (21 रन ) की तेज पारी के दम पर स्कोरबोर्ड पर 184 रन लगाने में कामयाब रही। अक्षर पटेल और हर्षल पटेल की शानदार गेंदबाजी ने टीम को आसान जीत दिलाने में मदद की। पटेल ने पावरप्ले के अंदर तीन कीवी खिलाड़ियों को आउट किया, इस झटके से कीवी टीम कभी उबर नहीं पाई और अंततः 17.2 ओवर में 111 रन पर ऑलआउट हो गई।