गाबा में मिली हार के बाद खुली इंग्लैंड की आंखें, एडिलेड टेस्ट जीतने के लिए टीम में होगा बड़ा बदलाव - क्रिकट्रैकर हिंदी

गाबा में मिली हार के बाद खुली इंग्लैंड की आंखें, एडिलेड टेस्ट जीतने के लिए टीम में होगा बड़ा बदलाव

जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड दोनों ही एशेज सीरीज के पहले टेस्ट से बाहर थे।

James Anderson
James Anderson of England with Stuart Broad. (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच 16 दिसंबर 2021 से एडिलेड में शुरू होगा, और यह टेस्ट मैच एक डे-नाईट टेस्ट मैच होगा। इस मुकाबले से ठीक पहले, इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि उनके टीम के तेज गेंदबाजी के दिग्गज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड दूसरे टेस्ट मैच के लिए पूरी तरह से फिट हैं।

सिल्वरवुड ने यह भी खुलासा किया कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने गुलाबी गेंद से पहले ही ट्रेनिंग शुरू कर दिया है। इंग्लिश कोच का मानना है कि जो रूट की अगुवाई वाली टीम में कई कुशल गेंदबाज हैं, लेकिन उनके मुताबिक जेम्स एंडरसन और ब्रॉड अभी भी टीम के सबसे दो सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं।

दूसरे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड के कोच ने किया बड़ा खुलासा

The Guardian के हवाले से क्रिस सिल्वरवुड ने कहा कि, “हां, वो उपलब्ध हैं। जिमी फिट होंगे और स्टुअर्ट की तरह दूसरे टेस्ट के लिए भी जाने के लिए तैयार होंगे। लेकिन मैंने अभी तक किसी को नहीं बताया कि वो खेल रहे हैं। खिलाड़ी पहले से ही पर्दे के पीछे गुलाबी गेंद से अभ्यास कर रहे हैं। हमारे टीम में बहुत ही गुणवत्ता वाले खिलाड़ी हैं। हमारे पास प्रतिभा है और हमारे पास अभी भी दो सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं।”

इस बीच, ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड गाबा में पहले टेस्ट मैच में एक साइड स्ट्रेन से पीड़ित होने के बाद एडिलेड में दूसरे टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं लेंगे। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने पहले इनिंग में कुल 3 विकेट चटकाए। ऑस्ट्रेलिया ने द गाबा में पहले टेस्ट में इंग्लैंड को हराकर शानदार अंदाज में एशेज की शुरुआत की।

कंगारुओं ने खेल के हर विभाग में जो रूट की अगुवाई वाली टीम को मात दी और 9 विकेट से मैच जीतकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त लेने में कामयाब रही। ट्रैविस हेड ने ब्रिस्बेन में पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में शानदार 152 रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता।