IPL 2022 से खेलने वाली लखनऊ फ्रेंचाइजी ने एंडी फ्लावर को अपनी टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2022 से खेलने वाली लखनऊ फ्रेंचाइजी ने एंडी फ्लावर को अपनी टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया

पिछले काफी समय से यह खबरें सामने निकलकर आ रही थी कि एंडी फ्लावर और न्यूजीलैंड टीम के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी में से किसी एक को लखनऊ फ्रेंचाइजी का मुख्य कोच नियुक्त किया जा सकता है।

Andy Flower (Photo by Nathan Stirk/Getty Images)
Andy Flower (Photo by Nathan Stirk/Getty Images)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2022 सीजन में शामिल होने वाली लखनऊ और अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के बाद वर्ल्ड क्रिकेट की इस सबसे बड़ी टी-20 लीग में कुल 10 टीमें खेलते हुए दिखने वाली हैं। जिसको लेकर लखनऊ फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम के मुख्य कोच पद को लेकर पिछले काफी दिनों से चली आ रही चर्चाओं पर विराम लगाते हुए जिम्बाब्वे टीम के पूर्व कप्तान एंडी फ्लावर को टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है।

इससे पहले भी एंडी फ्लावर कुछ IPL टीमों के साथ कोच के तौर पर अपनी भूमिका को अदा कर चुके हैं। वहीं इस पद को लेकर पहले फ्लावर के साथ न्यूजीलैंड टीम के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी के नाम को लेकर भी चर्चा देखने को मिली थी। इस बात का ऐलान फ्रेंचाइजी ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से मंजूरी मिलने के बाद किया जिसमें अभी दोनों ही फ्रेंचाइजियों को किसी भी तरह के आधिकारिक ऐलान के लिए पहले BCCI से मंजूरी लेनी होगी।

वहीं इसी बीच लखनऊ फ्रेंचाइजी के मालिक संजीव गोयनका ने एंडी फ्लावर के टीम के साथ जुडने पर अपनी खुशी को व्यक्त करते हुए कहा कि, एक खिलाड़ी और कोच के तौर पर एंडी ने अभी तक वर्ल्ड क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ने का काम किया है। हम उनके काम का पूरी तरह सम्मान करते हैं और यह उम्मीद करते हैं कि वह टीम को सही दिशा की तरफ लेकर जाने का काम करेंगे।

भारत में क्रिकेट को लेकर एक अलग तरह का जुनून है – एंडी फ्लावर

लखनऊ फ्रेंचाइजी के मुख्य कोच पद पर नियुक्त होने के बाद एंडी फ्लावर ने नई टीम के साथ काम करने की अपनी खुशी को व्यक्त करते हुए कहा कि, मैं नई टीम के साथ जुड़ने के बाद काफी उत्साहित महसूस कर रहा हूं। साल 1993 में एक खिलाड़ी के तौर पर भारत का दौरा करने के बाद मुझे यहां पर हमेशा आना काफी पसंद रहा है।

फ्लावर ने अपने बयान में आगे कहा कि, भारत में क्रिकेट को लेकर जुनून एक अलग ही स्तर का देखने को मिलता है। जिसके बाद मैं भी अब लखनऊ फ्रेंचाइजी और टीम के मालिक गोयनका जी का साथ काम करने के लिए काफी उत्साहित हूं। मैं नए साल में उत्तर प्रदेश पहुंचने के साथ टीम मैनेजमैंट और अन्य स्टाफ से जाकर मिलूंगा।