एंडी फ्लावर या डेनियल वेटोरी में से एक को हेडकोच बना सकती है लखनऊ फ्रेंचाइजी - क्रिकट्रैकर हिंदी

एंडी फ्लावर या डेनियल वेटोरी में से एक को हेडकोच बना सकती है लखनऊ फ्रेंचाइजी

एंडी फ्लावर ने हाल ही में पंजाब किंग्स में अपने निर्धारित पद से इस्तीफा दिया था।

Andy Flower head coach of England. (Photo by Nathan Stirk/Getty Images)
Andy Flower (Photo by Nathan Stirk/Getty Images)

आईपीएल का आगामी सीजन दो नई टीमों का स्वागत करने के लिए तैयार है। अगले सीजन से लखनऊ और अहमदाबाद फ्रेंचाइजी भी लीग में शामिल होंगी। हाल के घटनाक्रम के अनुसार, लखनऊ फ्रेंचाइजी ने मुख्य कोच पद के लिए दो उम्मीदवारों को अंतिम रूप दिया है।

रिपोर्टों के अनुसार, एंडी फ्लावर और डेनियल विटोरी इस पद के लिए दो दावेदार हैं, जिनमें से एंडी फ्लावर को हरी झंडी मिलने की सबसे अधिक संभावना है। गैरी कर्स्टन और ट्रेवर बेलिस का नाम भी इस लिस्ट में होने की सूचना थी लेकिन वो दोनों अंतिम सूची में अपनी जगह नहीं बना सके।

पंजाब किंग्स के साथ काम कर चुके हैं एंडी फ्लावर

फ्लावर के लखनऊ के हेडकोच बनने की उम्मीदें अधिक हैं क्योंकि उनके और केएल राहुल के बीच रिश्ते काफी अच्छे हैं। ऐसी उम्मीद है कि राहुल को लखनऊ लाया जाएगा और उन्हें टीम की कमान भी सौंपी जाएगी। इन दोनों ने पंजाब किंग्स में अपने कार्यकाल के दौरान एक साथ काम किया है और एक अच्छा बंधन साझा करते हैं। हालांकि, यह भी बताया गया है कि दोनों ने हाई-प्रोफाइल नौकरियों के लिए अपने-अपने नाम सुझाए।

फ्लावर ने हाल ही में पंजाब किंग्स में अपनी भूमिका से हटने का फैसला किया। इस बात की जानकारी बीसीसीआई के एक अधिकारी ने दी थी। BCCI अधिकारी ने कहा कि, “उन्होंने हाल ही में टीम को अपना इस्तीफा भेजा। इसे स्वीकार कर लिया गया है। एक अच्छा मौका है कि वह नई टीमों (लखनऊ या अहमदाबाद) में से एक में जाए।”

फ्लॉवर के पास कोचिंग का बहुत अनुभव है। उन्होंने इससे पहले राष्ट्रीय टीम के साथ एक दशक से अधिक समय तक काम किया है। उन्होंने इंग्लैंड जैसी सफल टीम के कोच के रूप में काम किया है। उन्हें आईपीएल 2020 सीजन में पहले अपना पहला आईपीएल कार्य मिला। अपने कार्यकाल में, उन्होंने पिछले दो सत्रों में पंजाब किंग्स के लिए भारत के पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले के साथ काम किया।