दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में महेंद्र सिंह धोनी का इंतजार कर रहा ये रिकॉर्ड - क्रिकट्रैकर हिंदी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में महेंद्र सिंह धोनी का इंतजार कर रहा ये रिकॉर्ड

Mahendra Singh Dhoni (Photo by Richard Huggard/Gallo Images/Getty Images)
Mahendra Singh Dhoni (Photo by Richard Huggard/Gallo Images/Getty Images)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और टीम इंडिया के वर्तमान विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी इस समय के महान खिलाड़ियों की सूचि में शामिल है क्योंकी वे मैदान में जिस तरह शांत रहकर अपने काम को अंजाम देते है उससे सभी प्रभावित दीखते है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खत्म हुयीं वनडे सिर्ज सीरीज में महेंद्र सिंह धोनी ने वनडे क्रिकेट में अपने 400 शिकार पूरे करके एक और मुकाम हासिल किया.

अब टी20 पर नजर

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खत्म होने के बाद अब सभी का ध्यान तीन मैच की टी20 सीरीज पर चला गया है जिसमे भारतीय टीम जीतकर इस दौरे का अंत भी शानदार तरीके से करना चाहेगी और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस टी20 मैच में एक और कारनामे को अपने नाम पर कर सकते है विकेटकीपर के रूप में. इस संत धोनी के नाम पर टी20 मैच में 47 कैच विकेटकीपर के रूप में दर्ज है और यदि वे 3 कैच और लेते है तो 50 कैच लेने वाले पहले अंतर्राष्ट्रीय विकेटकीपर बन जायेंगे.

यहीं पर दिलाया था वर्ल्डकप

महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को टी20 वर्ल्डकप इसी मैदान पर जितवाया था जिसके बाद इस मैदान पर धोनी की काफी अच्छी यादे जुडी है और इस मैच में यदि वे 3 कैच और अप्क्द लेते है तो विश्व क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले विकेटकीपर बन जायेंगे जो इसी मैदान में वे करना चाहेंगे.

इस समय सबसे आगे

इस समय महेंद्र सिंह धोनी टी20 में विकेटकीपर के रूप में सबसे आगे है और उनके नाम पर 85 पारियों में 76 शिकार दर्ज है जिसमे 47 कैच के साथ 29 स्टंपिंग भी दर्ज है इसके बाद दूसरे नंबर पर पाकिस्तान टीम के पूर्व विकेटकीपर कामरान अकमल का नंबर आता है जिनके नाम पर 60 शिकार दर्ज है. धोनी इस समय कैच के मामले में सबसे आगे है लेकिन स्टंपिंग के मामले में वे पाकिस्तान के कामरान अकमल के बाद दूसरे नंबर पर है अकमल के नाम पर 32 स्टंपिंग दर्ज है.